Lokayukt Raid In Karnataka:  लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में अब लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. बुधवार (27 मार्च) को कर्नाटक में एंटी करप्शन एजेंसी लोकायुक्त 100 से ज्यादा अधिकारियों ने राज्य के 13 जिलों में 60 जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु में पांच जगहों पर छापेमारी जारी है. बेंगलुरु में बीबीएमपी के चीफ इंजीनियर रंगनाथ के घर पर भी छापा मारा गया है. इसकी जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी.


हीरा, सोना, एंटीक चीजें बरामद


सूत्रों ने बताया है कि लोकायुक्त की इस छापेमारी की कार्रवाई में अभी तक 6 लाख रुपये की नकदी, 3 किलो सोना, 25 लाख रुपये के हीरे, 5 लाख रुपये की प्राचीन वस्तुएं बरामद की गई हैं. इसके साथ ही कई संपत्तियों के दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं. 


ये अधिकारी बेंगलुरु, बीदर, रामनगर, उत्तर कन्नड़, उडुपी, कोडागु, मैसूरु और विजयपुरा जिलों सहित 60 स्थानों पर एक साथ तलाशी ले रहे हैं. अधिकतर ठिकाने उन सरकारी अधिकारियों से जुड़े हुए हैं, जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं. मौके पर मौजूद लोगों और अधिकारियों से पूछताछ हुई हो रही है. कार्रवाई की विडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है.


इस रैंक के सीनियर अधिकारी हैं शामिल, यूं बनी छापेमारी की योजना


रिपोर्ट के मुताबिक इस औचक छापेमारी में 13 पुलिस अधीक्षक (एसपी), 12 पुलिस उपाधीक्षक (डीवाईएसपी) और 25 पुलिस निरीक्षक सहित लगभग 130 लोकायुक्त अधिकारी शामिल हैं. सूत्रों ने बताया है कि आय से अधिक संपत्ति समेत भ्रष्टाचार की अन्य शिकायतें लगातार मिल रही थीं.


इसके बाद ऐसे लोगों और जगहों की सूची बनाई गई जहां छापेमारी की जा सकती थी. खुफिया इंटेलिजेंस की मदद ली गई और मुखबिरों से सूचना पुख्ता करने के बाद बुधवार सुबह फुल प्रूफ प्लानिंग के साथ औचक धावा बोला गया है. जहां तलाशी अभियान चल रहे हैं, वहां सुरक्षा के लिए अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. फिलहाल बरामदगी के बारे में विस्तार से कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं बताया गया है.


ये भी पढ़ें:Moradabad Lok Sabha Election: सपा से टिकट मिलने के बाद उम्मीदवार का नामांकन करने से इनकार, एसटी हसन का रास्ता साफ