नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक प्रेमी और उसकी प्रेमिका को रॉबरी के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, इन दोनों को नशा करने की आदत थी और अपने महंगे नशे के खर्चो को पूरा करने के लिए इन्होंने लूट की वारदात को अंजाम देना शुरू किया. हाल ही में साउथ डिस्ट्रिक्ट के मूलचंद हॉस्पिटल के पास इन दोनों ने एक ऑटो हायर किया और कुछ दूर जाने पर चाकू की नोक पर ऑटो ड्राइवर से उसका मोबाइल और पर्स लूटकर फरार हो गए.


सीसीटीवी कैमरों की मदद से गिरफ्त में आए दोनों


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मामले की गंभीरता को देखते हुए हैं तुरंत दो टीमें बनाई गई. वारदात के आसपास के इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो पता चला कि ये लोग ऑटो चालक से लूटपाट के बाद नेहरू नगर इलाके की तरफ भागे हैं. इसके बाद पुलिस ने लोकल इंटेलिजेंस और सीसीटीवी में कैद हुई इनकीं तस्वीरों की मदद से इन्हें गिरफ्तार कर लिया.


पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम अमन उपाध्याय है. पूछताछ में अमन ने पुलिस को बताया कि उसे चरस और गांजे की काफी समय से आदत है. गर्लफ्रेंड भी इसके साथ ही नशा करती थी और इन्हीं खर्चों को पूरा करने के लिए ये लूट की वारदातों को अंजाम देने लगा.


पुलिस के मुताबिक इनके पास से लूटा गया मोबाइल और पर्स भी बरामद हो गया है. सूत्रों का कहना है कि राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में स्मैक और गांजा बेहद आसानी से मिल जाता है. जरूरत है नशे के सौदागरों पर लगाम कसने की. इसके साथ इन नौजवानों की काउंसलिंग की, जिससे इन्हें इस नशे की दुनिया से बाहर निकाला जा सके.


यह भी पढ़ें- 


बीजेपी अध्यक्ष ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा- हिंदुओं के खिलाफ है पश्चिम बंगाल सरकार का माइंडसेट