Lawrence Bishnoi Latest News: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से एक बार फिर लॉरेंस बिश्नोई चर्चा में है. उसे लेकर मीडिया में तमाम खबरें चल रहीं हैं. बाबा सिद्दकी की हत्या को सलमान खान के साथ जोड़कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि सलमान से नजदीकियों के कारण ही बिश्नोई ने बाबा सिद्दकी की हत्या कराई है.


इन सबके बीच अब इस बात पर भी चर्चा हो रही है कि आखिर कौन-कौन लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं. अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के आधार पर कई नामों का जिक्र किया गया है जो बिश्नोई की हिट-लिस्ट में हैं. इसमें गैंगस्टर से लेकर अभिनेता और नेता भी शामिल हैं.


हिट-लिस्ट में ये नाम हैं शामिल


1. सलमान खान


लॉरेंस बिश्नोई की हिट-लिस्ट में सबसे पहला नाम अभिनेता सलमान खान का ही है. बिश्नोई कई बार इस बात को कह चुका है कि सलमान खान को मारना उसका लक्ष्य है. बिश्नोई की सलमान खान से दुश्मनी काले हिरण की हत्या को लेकर है. सलमान खान को पिछले कुछ साल में कई धमिकयां मिल चुकी हैं. इसके अलावा इसी साल उनके घर के बाहर गोलीबारी भी हुई थी.


2. मुनव्वर फारुकी


सूत्रों का कहना है कि कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी भी लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट में है. बिश्नोई गैंग ने दिल्ली के एक शादी समारोह में उसे मारने की पूरी प्लानिंग कर ली थी, वहां बिश्नोई के गुर्गे मौजूद भी थे, लेकिन समय रहते खुफिया एजेंसियां वहां पहुंच गईं और फारुकी को सुरक्षित मुंबई ले जाया गया. मुंबई क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया कि फारुकी ने कई बार कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है, इस बात से ही वह बिश्नोई गैंग की हिट-लिस्ट में है.


3. जीशान सिद्दीकी


बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी भी लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं. बाबा सिद्दकी पर गोली चलाने वाले धर्मराज कश्यप और गुरमेल सिंह ने पुलिस को इसकी जानकारी दी है. बाबा सिद्दकी की हत्या भी इसलिए हुई क्योंकि वह सलमान के करीबी थे. अब जीशान के भी सलमान से अच्छे संबंध हैं.


4. शगुनप्रीत सिंह


पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को बेशक बिश्नोई गैंग मार चुका है, लेकिन मूसेवाला का पूर्व मैनेजर शगनप्रीत अब भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग की हिट-लिस्ट में शामिल है. लॉरेंस बिश्नोई का मानना ​​है कि शगुनप्रीत ने उनके करीबी सहयोगी विक्की मिद्दुखेड़ा के हत्यारों को आश्रय दिया था. मिद्दुखेड़ा की अगस्त 2021 में मोहाली में हत्या हुई थी.


5. गैंगस्टर कौशल चौधरी और अमित डागर


सूत्रों के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई ने कुछ समय पहले एनआईए को बताया था कि गैंगस्टर कौशल चौधरी औह उसका करीबी सहयोगी अमित डागर उसकी हिट-लिस्ट में शामिल हैं. कौशल चौधरी ने ही मिद्दुखेड़ा के हत्यारों को हथियार मुहैया कराया था, जबकि हत्या की प्लानिंग अमित डागर ने की थी. ये दोनों ही बिश्नोई के विरोधी गैंग बंबीहा के सदस्य हैं.


ये भी पढ़ें


उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण में 'हाथ' रहेगा साथ! सरकार में शामिल होने से हुआ दूर, सामने आई ये वजह