LTTE Leader Prabhakaran Alive: लिट्टे के प्रमुख प्रभाकरण को लेकर दावा किया है कि वह जिंदा है. वर्ल्ड कॉन्फेडरेशन ऑफ तमिल्स के अध्यक्ष पी नेदुमारन ने तमिलनाडु के तंजावुर में एक बयान जारी कर ये दावा किया है. बता दें कि श्रीलंकाई सेना ने 2009 में एक सैन्य अभियान चलाया था जिसमें प्रभाकरण के मारे जाने की बात कही गई थी.


नेदुमारन ने कहा, मैं पुष्टि कर सकता हूं कि तमिल नेशनल लीडर प्रभाकरण जिंदा हैं. उन्होंने यही भी कहा कि यह खुलासा वह प्रभाकरण के परिवार की सहमति से कर रहे हैं. नेदुमारन ने दावा किया कि लिट्टे प्रमुख जीवित और स्वस्थ हैं. वह जल्द ही सामने आएंगे और तमिलों के बेहतर जीवन के लिए नई योजना की घोषणा करेंगे.


'प्रभाकरण के बाहर आने का सही समय'
तंजावुर में मुलिवैक्कल मेमोरियल में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए नेदुमारन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्थिति और श्रीलंका में राजपक्षे शासन के खिलाफ सिंहली लोगों के शक्तिशाली विद्रोह के चलते प्रभाकरण के बाहर आने का यही सही समय है. नेदुमार ने कहा कि उनकी इस जानकारी के बाद लिट्टे नेता के बारे में चल रही अफवाहें बंद हो जाएंगी.


इसके साथ ही नेदुमारन ने दुनिया भर में ईलम तमिलों (श्रीलंकाई तमिल) और तमिलों से अपील की कि वे प्रभाकरण को पूरा समर्थन देने के लिए एकजुट रहें. उन्होंने तमिलनाडु सरकार, पार्टियों और तमिलनाडु की जनता से भी प्रभाकरण के साथ खड़े होने का भी आह्वान किया.

लिट्टे नेता की सहमति का दावा
एक सवाल के जवाब में, नेदुमारन ने कहा कि वह प्रभाकरन के परिवार के सदस्यों के संपर्क में थे, जिन्होंने उनके स्वस्थ होने की जानकारी दी है. उसने यह भी दावा किया कि इस जानकारी को जारी करने के लिए उन्हें लिट्टे नेता से सहमति मिल चुकी है.


यह भी पढ़ें


पुणे के गूगल ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने हैदराबाद से पकड़ा कॉलर