Ludhiana Court Blast: लुधियाना (Ludhiana) में हुए ब्लास्ट के बाद थाना डिवीजन नंबर पांच में अपराधिक मामला दर्ज (Criminal Case Registered) कर लिया गया है. यह मामला कोर्ट कंपलेक्स चौकी इंचार्ज एएसआई सुखपाल सिंह (Sukhpal Singh) के बयान पर दर्ज किया गया है. एएसआई के अनुसार करीबन 12:30 बजे दूसरी मंजिल पर जोरदार धमाका हुआ था जिसके बाद 5 लोग घायल हुए हैं और एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई है. 


पुलिस की तरफ से इरादा हत्या की धारा 307 आईपीसी हत्या की धारा 302 और एक्सप्लोसिव एक्ट के अधीन मामला दर्ज किया है. फिलहाल एनआईए और एनएसजी (NIA-NSG) की टीम ने लुधियाना की जिला कचहरी को अपने कब्जे में ले लिया है जांच शुरू कर दी गई है. 


ब्लास्ट का शिकार हुए व्यक्ति के शव हटाया गया


वहीं ब्लास्ट का शिकार हुए व्यक्ति के शव यहां से हटा दिया गया है और उसे सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया है. यहां पर उसका डाक्टरों के बोर्ड के तरफ से पोस्टमार्टम किया जाएगा. घटना में जिस व्यक्ति की मौत हुई उसके हाथ पर है khande (खंडे का टैटू बना हुआ है ) का निशान है. शव के बारे में अभी तक केवल यही पहचान हो पाई है. 


वकीलों ने दी हड़ताल पर जाने की धमकी


लुधियाना कोर्ट में धमाके के बाद पंजाब के वकीलों में सुरक्षा को लेकर हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. वकीलों का कहना है कि अदालतों में सुरक्षा राम भरोसे है. पंजाब के कई बड़े जिलों की कचहरी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं.  इस संबंध में पंजाब बार एसोसिएशन की आज एक बड़ी बैठक भी होने जा रही है. 


दरअसल पंजाब के लुधियाना में बृहस्पतिवार को जिला अदालत परिसर में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. इस घटना के बाद पंजाब सरकार ने राज्य में ‘हाई अलर्ट’ घोषित किया है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से जल्द से जल्द विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. उसने प्रारंभिक जांच के निष्कर्षों के बारे में भी सूचित करने को कहा है. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि परिसर की एक दीवार क्षतिग्रस्त हो गई और परिसर में खड़े कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है.