Javed Akhtar Appeal To Michelle Obama: "प्रिय मिशेल ओबामा, मैं आपका कोई युवा पागल प्रशंसक नहीं हूं, बल्कि भारत का एक 77 साल का लेखक और कवि  हूं..."ये लफ्ज भारत के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ( Lyricist Javed Akhtar) के हैं. उन्होंने ये भावुक बातें अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा (Michelle Obama) को लिखीं हैं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने अपने दौरे द लाइट वी कैरी (The Light We Carry) का एलान करने के लिए एक ट्वीट किया. इसी ट्वीट के जवाब में गुरुवार ( 6अक्टूबर) को बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर ने उनसे भावुक अपील कर डाली. गीतकार अख्तर ने मिशेल ओबामा से व्हाइट हाउस (White House) वापस लौटने की अपील की है. ये अपील सोशल मीडिया पर खासी वायरल हो रही है.





मिशेल के ट्वीट पर भावुक


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) की पत्नी मिशेल ओबामा ने 5 अक्टूबर बुधवार को अपने दौरे द लाइट वी कैरी (The Light We Carry) का एलान करने के लिए एक ट्वीट किया. इसी ट्वीट के जवाब में भारत के गीतकार जावेद अख्तर ने उनसे भावुक अपील कर डाली. बॉलीवुड गीतकार (Bollywood Lyricist) अख्तर ने अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला (First Lady Of  The United States) मिशेल ओबामा से व्हाइट हाउस वापस जाने का रास्ता तलाशने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट किया, “मैडम कृपया मेरी बातों को संजीदगी से लें; व्हाइट हाउस में न केवल अमेरिका, बल्कि दुनिया को आपकी जरूरत है. आपको इस जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटना चाहिए.” गीतकार जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में ये भी कहा, "प्रिय मिशेल ओबामा, मैं  आपका कोई युवा पागल प्रशंसक नहीं हूं, बल्कि भारत का एक 77 साल का लेखक और कवि हूं. उम्मीद है कि कोई भी भारतीय मेरा नाम जानता होगा. जावेद अख्तर की ये भावुकता मिशेल ओबामा के एक ट्वीट के जवाब में छलकी है.






मिशेल का द लाइट वी कैरी


मिशेल ओबामा ने अपने 'द लाइट वी कैरी' दौरे को लेकर बुधवार 5 अक्टूबर को एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने जानकारी दी है कि इस दौरे वो अपनी निजी कहानियां साझा करेंगी. उनके इस दौरे में वाशिंगटन डीसी, फिलाडेल्फिया, अटलांटा, शिकागो, सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजिल्स शामिल होंगे. उनके इस दौरे को अलग-अलग राज्यों में एलेन डीजेनरेस (Ellen Degeneres), गेल किंग, एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ( Elizabeth Alexander), कॉनन ओब्रायन जैसे सेलिब्रिटी होस्ट करेंगे.






जनवरी 2017 में  मिशेल ओबामा ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पति बराक ओबामा के ओवल ऑफिस (Oval Office) में दूसरे कार्यकाल के खत्म होने पर व्हाइट हाउस छोड़ दिया था. वह संयुक्त राज्य अमेरिका की प्रथम महिला का पद संभालने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी (African-American) महिला हैं.


ये भी पढ़ेंः


Health Tips: मिशेल ओबामा ने सिखाया फिट रहने का मंत्र, आप भी जानिए वॉक करने के फायदे


Boycott Trend: जावेद अख्तर की बॉलीवुड को नसीहत- फिल्में अच्छी होंगी तो चलेंगी और...