नई दिल्ली: दिल्ली का मैडम तुषाद म्युजियम जल्द ही बंद होने वाला है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मैडम तुषाद म्युजियम के मालिकाना हक वाली कंपनी मर्लिन एंटरटेनमेंट ने देश छोड़ने का फैसला किया है. इस फैसले की पुष्टि भारत में मर्लिन एंटरटेनमेंट के जनरल मैनेजर और डायरेक्टर अंशु जैन ने की है.


कोरोना वायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन का म्युजियम के कामकाज पर भी पड़ा. लॉकडाउन के कारण कंपनी का रेवेन्यू भी घट गया और इसे चालू रखना भी मुश्किल हो रहा है. म्युजियम में पुतलों को बनाए रखने के लिए तय तापमान रखना, जगह का किराया जैसी दिक्कतें कंपनी के सामने आ रही थीं. इन्हीं कारणों से कंपनी ने आखिरकार म्युजियम बंद करने का फैसला किया.


कंपनी की वेबसाइट पर जानकारी दी गई, ''कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के सरकार के प्रयासों के समर्थन में दिल्ली का मैडम तुषाद म्युजियम 20 मार्च 2020 से अगले आदेश तक बंद रहेगा. हमारे मेहमानों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारे लिए सबसे ऊपर हैं. हम सभी से सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस और सावधानियों का पालन करने का निवेदन करते हैं.''


इसके साथ ही कंपनी के मैनेजमेंट ने कहा है कि जिन लोगों के पास टिकट हैं वे 31 दिसंबर म्युजियम विजिट कर सकते हैं. कंपनी का यह भी लोकप्रियता को देखते हुए भविष्य में किसी और जगह इसे खोला जा सकता है.


दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में 2017 में शुरू हुए इस म्यूजियम में मेरी कॉम, रोनाल्डो क्रिस्टियानो, लेडी गागा, माइकल जैक्सन, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ, अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वैक्स स्टैच्यू लोगों के आकर्षण का केंद्र थे. लोग इन पुतलों के साथ सेल्फी लेते थे.


ये भी पढ़ें-
आज से सुपरफास्ट होगी ट्रेनों की बुकिंग, एक मिनट में एक साथ 10 हजार से ज्यादा टिकटों की हो सकेगी बुकिंग
दिव्यांग बच्चे ने मुंह से पेंट ब्रश पकड़कर बनाया सोनू सूद का स्कैच, भावुक होकर बोले अभिनेता- जल्द मिलता हूं