मध्य प्रदेश में ऑनलाइन गेम के दुष्परिणाम का एक दुखद मामला सामने आया है. ऑनलाइन गेम में 40 हजार रुपये गंवाने के बाद एक किशोर ने आत्महत्या कर ली. सिर्फ 13 साल की उम्र में ऐसा जानलेवा कदम उठाएगा कोई सोच भी नहीं सकता है. मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की यह घटना है. छतरपुर के एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि ऑनलाइन गेम में किशोर लगातार पैसे हार रहा था जिससे वह डिप्रेशन में चला गया था. शुक्रवार को वह ऑनलाइन गेम खेल रहा था जिसमें उस दिन अपनी मां के अकाउंट से 40 हजार रुपये हार गया. पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है जिसमें उसने पैसे हारने के लिए अपने माता-पिता से माफी मांगी है.


पैसा हारने के बाद मां ने लगाई थी डांट
शर्मा ने बताया कि किशोर का पिता पैथोल़ॉजी लैब चलाता है जबकि उसकी मां जिला अस्पताल के पैथोलॉजी लैब में काम करती हैं. शुक्रवार को जब उसकी मां अस्पताल में थी, तब उसके मोबाइल पर 1500 रुपये अकाउंट से कटने का मैसेज आय़ा. मां को पता चल गया कि बेटे ने ऑनलाइन गेम में पैसा हारा है. उसने बेटे को फोन पर डांट लगाई. इसके बाद किशोर अपने रूम में गया और फांसी लगा ली.


अस्पताल में घोषित किया मृत
किशोर की बड़ी बहन ने सबसे पहले उसे देखा इसके बाद उसने पैरेंट्स को खबर की. किशोर को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस यह पता लगा रही है कि किशोर ने सच में ऑनलाइन गेम में हारने के बाद यह कदम उठाया या किसी ने उसे पैसे के लिए धमकी दी थी.


ये भी पढ़ें


Coronavirus: टीकाकरण में तेजी नहीं आई तो और जानलेवा हो सकता है डेल्टा वेरिएंट, WHO ने चेताया


भारत-चीन के मिलिट्री कमांडर्स के बीच 12वें दौर की अहम मीटिंग आज, डिसइंगेजमेंट पर होगी चर्चा