भोपाल: गांवों की सड़कों और गलियों में अक्सर पालतू जानवर घूमते-फिरते दिखाई पड़ते हैं. आते-जाते लोग की परेशानियों से बेखबर ये जानवर या तो सोए रहते हैं या फिर भटकते रहते हैं. अमूमन ये जानवर शांत रहते हैं और राहगीरों पर हमला नहीं करते. लेकिन मध्यप्रदेश के शिवपुरी गांव का जो वीडियो सामने आया है, उसे देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे और अब आप जब किसी गली से गुजर रहे होंगे तो यह जरूर देख लेंगे कि आस-पास कोई खुला जानवर घूम तो नहीं रहा है.


सांड ने किया हमला, पीड़ित अस्पताल में भर्ती


मध्यप्रदेश के शिवपुरी गांव में सुबह एक अधेड़ उम्र के शख्स पर एक सांड ने उस वक्त हमला कर दिया जब वह गली से जा रहे थे. आजाद अग्रवाल किसी भी हमले से बेखबर अपनी गली से गुजर रहे थे, तभी पीछे खड़े एक सांड ने उनपर हमला बोल दिया. हमला ऐसा और इतना तेज था कि अग्रवाल जमीन से पांच फीट की ऊंचाई तक उछल गए और गंभीर रुप से घायल हो गए. फिलहाल वे अस्पताल में भर्ती हैं.


लोग प्रशासन से कर चुके हैं शिकायत, लेकिन कोई सुनवाई नहीं


सांड ने अपनी नूकीली सींगों से अग्रवाल पर पीछे से हमला किया और उन्हें उठा कर हवा में उछाल दिया, जिसके बाद वो जमीन पर सिर के बल गिरे. ये देख आस-पास खड़े लोग दौड़कर अग्रवाल की मदद करने पहुंचे और तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया.


इस घटना में पीड़ित का एक हाथ फ्रैक्चर हो गया और सिर में गंभीर चोटें आईं. इस घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. यह इस इलाके में पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी आवारा जानवर लोगों पर हमला कर चुके हैं. स्थानीय लोगों की शिकायत के बावजूद प्रशासन ने किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं है.