भोपाल: मध्य प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने आठ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. माना जा रहा है कि इससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बीएसपी ने जिन आठ सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं उनमें जौरा, मुरैना, अम्बाह, मेहगांव, गोहद, डबरा, पोहरी और करैरा विधानसभा सीट शामिल हैं.


जौरा सीट पर बीएसपी ने पूर्व विधायक सोनेराम कुशवाह, मुरैना सीट पर रामप्रकाश राजौरिया, अम्बाह सीट पर भानुप्रताप सिंह सखवार, मेहगांव सीट पर योगेश मेघसिंह नरवरिया, गौहद सीट पर जसवंत पटवारी, डबरा सीट पर संतोष गौड़, पोहरी सीट पर कैलाश कुशवाह और करैरा सीट पर राजेंद्र जाटव को टिकट दिया है.



राज्य में 27 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वाले हैं. इनमें से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल अंचल से आती है, इस क्षेत्र में बीएसपी का अपना वोट बैंक है. इस क्षेत्र की 16 में से आठ सीटों के लिए बसपा ने उम्मीदवार घोषित किए हैं. यह पहला मौका है, जब राज्य में हो रही उपचुनाव में बीएसपी ने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है.


नियम के मुताबिक, विधानसभा की खाली सीटों पर छह महीने के भीतर चुनाव कराने होते हैं. ऐसे में 10 सितंबर को छह महीने की अवधि खत्म होने जा रही है. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटे हैं. खाली 27 सीटों में से बीजेपी को नौ सीटें जीतनी हैं और वह 116 के बहुत के आकंड़े को प्राप्त  कर लेगी. फिलहाल बीजेपी के पास 107 और कांग्रेस के पास 72 विधायक हैं.


कब्र में दफनाने की हो रही थी तैयारी...अचानक जिंदा हो उठी युवती, पढ़ें फिर आगे क्या हुआ?