MP Election: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रह्लाद सिंह पटेल ने कांग्रेस की जातिगत जनगणना की मांग को लेकर उस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी को खुद ही नहीं मालूम है कि वह किस जाति से हैं. एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में प्रह्लाद पटेल ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से लेकर राज्य में ईडी की रेड और राम मंदिर को लेकर बात की. उन्होंने मध्य प्रदेश में खुद को बीजेपी का मुख्यमंत्री चेहरा बनाए जाने पर भी चर्चा की. 


सीएम चेहरे को लेकर प्रह्लाद पटेल ने कहा कि बीजेपी अटकलबाजी नहीं करती है. अभी हमारा लक्ष्य सरकार बनाना है. हमारे यहां पर पार्टी के जरिए जो काम सौंपा जाता है, उसे हर कोई करता है. उन्होंने कहा कि मैं पांच बार सांसद रह चुका हूं और मैंने चार बार अलग-अलग सीटों से चुनाव लड़ा है. पार्टी ने जहां से चुनाव लड़ने को कहा, हमने वहां से चुनाव लड़ा. अभी हमारा सबसे जरूरी काम सरकार बनाना है और इस लक्ष्य को हम हासिल करके रहेंगे. 


सीएम रेस की अटकलों में नहीं पड़ना चाहता हूं: प्रह्लाद पटेल


प्रह्लाद पटेल मध्य प्रदेश में बीजेपी का मुख्यमंत्री चेहरा हो सकते हैं. इस बात की अटकलें काफी तेज हैं. इसकी एक सबसे बड़ी वजह उनका ओबीसी समुदाय का चेहरा होना है. यही वजह है कि जब उनसे सवाल किया गया कि सीएम रेस में आप आगे हैं, क्या आप इसके लिए तैयार हैं. इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहली बात तो ये है कि बीजेपी सरकार आसानी से बनाएगी और दूसरी बात कि मुझे अभी मुख्यमंत्री बनने की बातों को लेकर होने वाली अटकलों में नहीं पड़ना है. 


जातिगत जनगणना को लेकर बोला कांग्रेस पर हमला


कांग्रेस की तरफ से लगातार जातिगत जनगणना की मांग की जा रही है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों ने ही मध्य प्रदेश में अपनी चुनावी जनसभा में इस बात को दोहराया है. इस पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण में अंधी हो गई है. परिवारवाद में तो वह पहले ही सीमा पार कर चुकी है. राहुल गांधी को खुद अपनी जाति के बारे में मालूम नहीं है. वह मशाल लेकर पूरे देश में आग लगाने के लिए घूम रहे हैं. 


उन्होंने आगे कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस भूल जाती है कि देश की आजादी के बाद वह एक भी पिछड़े वर्ग का प्रधानमंत्री देश को नहीं दे पाई. हम लोग अगड़े-पिछड़े की राजनीति नहीं करते हैं. मुझे गर्व है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछड़े वर्ग से आते हैं. मुझे कांग्रेस के चेहरे पर हमेशा शक रहा है. देश जानता है कि कांग्रेस हमेशा लड़ाने और भिड़ाने का काम करती है. 


राम मंदिर पर कांग्रेस को घेरा


केंद्रीय मंत्री ने राम मंदिर पर कहा कि कांग्रेस हमेशा पूछती थी कि मंदिर बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर को लेकर अपमानजनक भाषा बोली है. कांग्रेस राम के अस्तिव को काल्पनिक बता चुकी है. वह राम सेतु को लेकर भी ऐसा ही कह चुकी है. अब कमलनाथ को हनुमान जी याद आने लगे हैं. मैं कहना चाहता हूं कि छिंदवाड़ा में बीजेपी सातों सीटों पर जीत हासिल करेगी. 


ईडी रेड पर कही ये बात


इन दिनों चुनावी राज्यों में ईडी की रेड हो रही है. इसे लेकर जब प्रह्लाद पटेल से सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि अगर चुनाव के दौरान अपराध होते हैं, तो क्या मुकदमे नहीं बनेंगे. क्या अपराध होने देना चाहिए. अगर ऐसा है तो चुनाव आयोग और अदालत को तय करना चाहिए कि क्या वह चुनाव के दौरान अपराध होने देना चाहती है. सरकार का ये काम नहीं है. सरकार का काम अपराध को रोकना है. स्वच्छ राजनीति के लिए हमेशा अपराधियों पर लगाम लगाने की जरूरत होती है. 


यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से ज्यादा अमीर हैं उनकी पत्नी, चुनावी हलफनामे में 4.20 करोड़ की संपत्ति का जिक्र