नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री कार्यालय ने टि्वटर पर दोनों नेताओं की तस्वीर पोस्ट की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने दिसंबर 2018 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.


इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. बता दें कि दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव के बाद यह पहली मुलाकात है. दोनों ने चुनाव के दौरान एक-दूसरे पर खूब निशाना साधा था. चुनाव के दौरान कमलनाथ ने पीएम मोदी को 'डिवाइडर इन चीफ' कहा था तो वहीं पीएम मोदी ने 1984 में हुए सिख दंगों को लेकर कमलनाथ पर निशाना साधा था.





बता दें कि बीजेपी के 303 सीट जीतने के बाद से ही मध्यप्रदेश सरकार को खतरा बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि कमलनाथ की सरकार वहां गिर सकती है. बता दें मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं. बसपा के 2 विधायक, सपा के पास 1 और 4 निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सत्तारूढ़ पार्टी 116 के जादुई आंकड़े से 5 आगे है. वहीं बीजेपी के पास 109 विधायक हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर गणित ऊपर-नीचे हुआ तो कमलनाथ सरकार को परेशानी हो सकती है.


यह भी देखें