भोपाल: मध्य प्रदेश में चल रहा है सियासी घमासान में अब इमोशनल मोड़ आ गया है. दरअसल सीएम कमलनाथ ने प्रदेश वासियों को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी जनता के लोकतांत्रिक निर्णय की सौदेबाजी कर रही है, जिसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं कि थी. उन्होंने लिखा कि मुझे नहीं मालूम था कि सत्ता में आने के लिए बीजेपी नैतिक तौर पर इतना ज्यादा गिर जाएगी.


'बीजेपी ने एमपी के गौरवशाली इतिहास को कलंकित किया'


प्रदेश की जनता को लिखी चिट्ठी में सीएम कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी नेताओं के अशोभनीय आचरण से मध्य प्रदेश का गौरवशाली इतिहास कलंकित हो रहा है. उन्होंने लिखा कि मुझे समझ नहीं आता कि बीजेपी को यह सब करने की प्रेरणा आखिर कहां से मिलती है. क्या बीजेपी के लोग माफियाओं से प्रेरित हैं जिनको मिटाने का संकल्प मैंने लिया है. इसके साथ ही सीएम कमलनाथ ने बीजेपी पर मिलावट खोरों, रेत माफियाओं के साथ मिले होने का भी सवाल खड़ा किया.


'बीजेपी ने सरकार के साथ प्रदेश के साथ विकास पर भी किया आक्रमण'


कमलनाथ ने जनता को लिखी अपनी चिट्ठी में कहा कि बीजेपी ने न केवल सरकार को अस्थिर करने की कोशिश  की बल्कि मध्य प्रदेश के विकास के ऊपर भी आक्रमण किया है. प्रदेश में निरंतर निवेश आ रहा आ रहा है, जिससे बेहतर भविष्य की संभावनाएं निर्मित हो रही है. सरकार ने किसानों की कर्ज माफी की, युवाओं को रोजगार के सुनहरे अवसर उपलब्ध कराने की पहल की, वहीं जनता को सस्ती दरों पर बिजली भी मिल रही है. इस सब के ऊपर बीजेपी के काम का बुरा असर पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे मेरे सभी विधायक साथियों पर भरोसा है और वह सरकार के साथ प्रदेश के विकास के लिए खड़े हैं.


'मेरे जीवन में नफरत और नकारात्मकता का कोई स्थान नहीं है'


बीजेपी नेताओं को चेतावनी देते हुए सीएम कमलनाथ ने लिखा कि मेरे 40 साल से ज्यादा के सार्वजनिक जीवन में कभी नफरत निराशा और नकारात्मकता का कोई स्थान नहीं रहा है. जब मैं केंद्र में मंत्री था और प्रदेश में भाजपा की सरकार थी तब भी मैंने पूरे मनोयोग से प्रदेश के विकास में अपना योगदान दिया है. मैंने कभी भी यह नहीं सोचा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है और उसे मैं अस्थिर करूं, मैं हमेशा ही प्रदेश की तरक्की चाहता हूं.



'हनुमान जी से प्रार्थना है कि बीजेपी को सद्बुद्धि दें'


सीएम कमलनाथ ने इस चिट्ठी के अंत में लिखा के बीजेपी नेता सत्ता की भूख का इस तरीके से प्रदर्शन ना करें कि जनता का प्रबंध से भरोसा ही उठ जाए. हनुमान जी से प्रार्थना करता हूं कि वह बीजेपी को संयम, चरित्र बल, मर्यादा दे ताकि सत्ता और विपक्ष मिलकर प्रदेश का बेहतर विकास कर सकें.


Yes Bank Crisis: स्टेट बैंक के निवेश से बचेगा यस बैंक, ये है पूरा प्लान