भोपाल: 30 जनवरी यानि की गांधी जी की पुण्य तिथि के अवसर पर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ सवा करोड़ हनुमान चालीसा पाठ कार्यक्रम में शामिल होंगे. कार्यक्रम के लिए जो पोस्टर बनाया गया है उसमें कमलनाथ को सीएम की जगह हनुमान भक्त लिखा गया है. पोस्टर में लिखा है हनुमान भक्त कमलनाथ के आह्वान पर महानिर्वाण हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जप का आयोजन. वहीं हनुमान चालीसा चालीसा का पाठ जीवन प्रबंधन गुरु पंडित विजय शंकर मेहता के निर्देशन में होगा.


सरकार के सहयोग से पुरानी विधानसभा में होगा कार्यक्रम


सवा करोड़ हनुमान चालीसा पाठ का पूरा आयोजन हनुमान सांस्कृतिक मंच भोपाल के द्वारा आयोजित कराया जाना है. प्रदेश की पुरानी विधानसभा और फिलहाल मिंटो हॉल के नाम से जाने जाने वाले भव्य सभागार में सरकार के सहयोग से यह कार्यक्रम होगा. बाकायदा इसके लिए जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा और कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की.


मंत्री बोले हनुमान भक्त हैं कमलनाथ, लंका में सीता जी का मंदिर भी बनवा रहे


जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जप किये जायेंगे, कमलनाथ हनुमान भक्त हैं. छिंदवाड़ा में 101 फिट की प्रतिमा लगाई है. हनुमान जी भी देश भक्त,राम भक्त रहे हैं. पीसी शर्मा बोले 30 जनवरी को विजय शंकर के मार्गदर्शन में पाठ किया में किया जाएगा. मैं धर्मस्व मंत्री के नाते श्रीलंका गया था वहां सीता जी का मंदिर बनाने के लिए जितना पैसा लगेगा कमलनाथ सरकार सरकार देगी. रामवन गमन पथ का आखिरी शीर्ष श्रीलंका में है, श्रीलंका सरकार ने इसके लिए मंजूरी दे दी है.


यह भी पढ़ें-


निर्भया कांड: दया याचिका ठुकराए जाने के खिलाफ मुकेश की अर्ज़ी पर SC ने आदेश सुरक्षित रखा, कल आएगा फैसला