मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं उसके बावजूद लॉकडाउन नहीं लगाया गया. उन्होंने कहा कि जनता ने खुद ही नया प्रयोग किया है जहां पर वे खुद इस बात का फैसला करते है कि क्या खोलना और क्या बंद रखना है. इसके लिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बना है, जिसमें समाज सेवा के प्रतिनिधि भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि राशन की दुकानों समेत आवश्यक सेवाओं को बंद नहीं किया गया है. हालांकि, भीड़ इकट्ठा करने वाली गतिविधियों को बंद किया है. लेकिन, जिस तेजी से संक्रमण फैल रहा है इसकी उन्होंने कभी कल्पना नहीं की थी.


 


ऑक्सीजन की नहीं किल्लत


एबीपी न्यूज से खास बातचीत में सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की कोई किल्लत नहीं है. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर लगातार हम केन्द्र सरकार के संपर्क में हैं. इसके अलावा, झारखंड से ऑक्सीजन मंगाई जा रही है. मध्य प्रदेश के सीएम ने आगे कहा कि संक्रमण की चेन को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. लॉकडाउन उसका विकल्प नहीं है. इसके लिए अलग रास्ता निकाल है, जिसका नाम 'कोरोना कर्फ्यू' दिया गया है.


 


रेमडेसिवीर वैक्सीन का किया इंतजाम


शिवराज चौहान ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही बढ़ती मांगों को देखते हुए समय रहते ही रेमडेसिवीर वैक्सीन का इंतजाम कर लिया. इसके लिए प्राइवेट कंपनियों से भी टाय-अप किया गया. उन्होंने कहा कि जब भी बाजार में किसी भी चीज की मांग बढ़ती है तो उसकी काला बाजारी बढ़ जाती है. लेकिन, इस वैक्सीन के अलावा हमने दूसरे विकल्पों पर भी काम किया है, जो इसमें कारगर है.


 


अस्पतालों में बढ़ाए बेड्स


शिवराज चौहान ने कहा कि राज्य में संक्रमितों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि हम पूरी ताकत के साथ बढ़ रहे हैं. अस्पतालों में बिस्तर की संख्या बढ़ा रहे हैं. इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर में हम सरकारी स्तर और प्राइवेट स्तर पर भी लगातार बेड्स की संख्या बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि  कई जगहों पर हम होटल को ही प्राइवेट अस्पताल में कन्वर्ट कर देंगे. अब बढ़ाकर 36 हजार से ज्यादा बेड कर दी है. वैक्सीनेशन का काम तेजी के साथ चला रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Corona Death: कोरोना के चलते बढ़ी मरने वालों की संख्या, पिघल रहीं शवदाह गृह की भट्ठियां