इंदौरः भोपाल की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के लोकसभा में दो दिन पहले दिये विवादित बयान पर आपत्ति जताते हुए एक स्थानीय कांग्रेस नेता ने उनके खिलाफ शुक्रवार को यहां पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि ठाकुर के खिलाफ शिकायत के कानूनी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है. इस मामले को लेकर अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.


स्थानीय कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह यादव द्वारा पंढरीनाथ पुलिस थाने में दर्ज करायी गयी शिकायत में मांग की गयी है कि 49 वर्षीय भाजपा सांसद के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की जाये. शिकायत में दावा किया गया है कि "महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा जाना देशद्रोह की श्रेणी में आता है."


पंढरीनाथ पुलिस थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि ठाकुर के खिलाफ पेश शिकायत को उचित फोरम को भेजा जायेगा और इस पर विधिसम्मत कदम उठाये जायेंगे. संसद में प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान को लेकर शहर के सेंट्रल कोतवाली थाने में भी कल बृहस्पतिवार को स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सांसद के खिलाफ देशद्रोह की शिकायत दर्ज करायी थी.


पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि ठाकुर के खिलाफ पेश दोनों शिकायतों के कानूनी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है. फिलहाल इन शिकायतों पर कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है.


इस बीच, अपने बयान को लेकर विवाद बढ़ने पर प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को लोकसभा में माफी मांगी. उन्होंने कहा, "मैंने 27 नवंबर (बुधवार) को एसपीजी विधेयक पर चर्चा के दौरान नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा, नाम ही नहीं लिया, फिर भी किसी को ठेस पहुंचती हो, तो मैं क्षमा चाहती हूं."


प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे वाले बयान पर संसद में माफी मांगी, कहा- गांधी का सम्मान करती हूं


Sadhvi Pragya ने Godse वाले बयान पर संसद में मांगी माफी, बिना नाम लिए Rahul Gandhi पर हमला