गुना: कोविड-19 के दौरान एंबुलेंस की कमी के बीच मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने मंगलवार को अपनी फॉर्च्यूनर कार एंबुलेंस बनाने के लिए गुना जिले के चाचौड़ा प्रशासन को दे दी है.


सिंह चाचौड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं


चाचौड़ा के प्रखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. टिंकू वर्मा ने बताया, ‘‘विधायक लक्ष्मण सिंह ने फॉर्च्यूनर कार मंगलवार सुबह हमें (चाचौड़ा प्रशासन) दे दी है. हम इसका उपयोग चाचौड़ा विधानसभा में मरीजों को दूरस्थ ग्रामों से लाने एवं ले जाने के साथ-साथ मेडीकल किट पहुंचाने में करेंगे.’’ उन्होंने कहा कि अभी तक चाचौड़ा क्षेत्र में नागरिकों को 108 एंबुलेंस सृविधा का लाभ मिलता था. अब हमारे पास फॉर्च्यूनर कार भी उपलब्ध है. 


कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार लगातार प्रयासो में जुटी


आपको बता दें, मध्य प्रदेश में कोरोना से हाल बेहाल बना हुआ है. राज्य में रोजाना हजारों की संख्या में मामले दर्ज हो रहे हैं. वहीं, इस दूसरी लहर के चलते कई मरीजों को मौत भी हो रही है.  राज्य सरकार कोरोना पर रोकथाम के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है वहीं, मामले लगातार चिंता का विषय बने हुए हैं.


राज्य में पिछले 24 घंटों में 77 मरीजों ने दम तोड़ा है


बता दें, राज्य में बीते दिन 5 हजार 921 संक्रमित मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटों में 77 मरीजों ने दम तोड़ा है. राज्य के कुल आंकड़े की बात करें तो अब तक  7 लाख 37 हजार 306 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इस महामारी की चपेट में आकर 7 हजार 99 लोगों ने अपनी जान गवां दी है.


यह भी पढ़ें.


यूपी सरकार में मंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन, PM मोदी और CM योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख