इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना पीड़ित एक महिला की मौत के बाद मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है. पहले ये आंकड़ा चार लोगों का था. वहीं पहले एमपी में कोरोना संक्रमण के मामले 47 थे जो बढ़कर 66 हो गए हैं. सरकार की चिंता अब और भी बढ़ गई है.


कल ही इंदौर से 40 संदिग्धों के सैंपल भोपाल भेजे गए थे. जिसमें 17 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले. सिर्फ इंदौर में अबतक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 27 से बढ़कर 44 हो गई है. अबतक इस महामारी से उज्जैन में दो और इंदौर में तीन की मौत हुई है. इंदौर में बीती रात जिस महिला की मौत हुई उसे 22 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


मृतक महिला को कोरोना संक्रमण के साथ ही हाई ब्लड प्रेशर और शुगर की भी बीमारी थी. इससे साफ है कि इन दोनों बीमारियों से ग्रसित लोगों के लिए कोरोना वायरस जानलेवा साबित हो सकता है. ऐसी दशा में इन्हें खासतौर पर सावधानी बरतने की जरूरत है. इसके अलावा पॉजिटिव लोगों का इलाज जारी है.


अच्छी खबर यह है कि जबलपुर, भोपाल ,ग्वालियर और शिवपुरी के मरीजों की सेहत में लगातार सुधार देखा गया है,लेकिन इंदौर और उज्जैन में हालात ठीक नहीं हैं. यहां कोरोना पॉजिटिव की निरंतर बढ़ती संख्या से सरकार और प्रशासन सकते में हैं.


ये भी पढ़ें-


मोबाइल ट्रैकिंग सिस्टम के जरिए रखी जा रही है कोरोना पीड़ितों पर नजर, आंध्र प्रदेश सरकार का एक नया तरीका


जरूरी सेवाओं को देश के कोने-कोने में पहुंचाने के लिए पश्चिम रेलवे आज से चला रही 16 पार्सल एक्सप्रेस