Oxygen Crisis in India: मध्य प्रदेश में किसान ने अपनी बेटी की शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से सब लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं. दरअसल ग्वाल देवियन गांव में रहने वाले किसान चंपालाल गुर्जर ने कोविड महामारी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए 2 लाख रुपए का दान दिया है. किसान ने ये दान कलेक्टर मयंक अग्रवाल को दिया है जिससे ऑक्सीजन खरीदी जा सके और मरीजों का इलाज हो सके. चंपालाल ने ये दो लाख रुपए अपनी बेटी अनीता की शादी के लिए रखे थे, लेकिन जैसे ही रविवार को अनीता की शादी हुई उसी समय इस किसान ने लोगों की मदद करने का मन बनाया और रुपयों का दान दे दिया. वहीं जानकारी के मुताबिक जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल को चंपालाल ने जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की व्यवस्था कराने के चलते दान दिया है. जिससे वहां दो ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की जा सके. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रविवार तक मध्य प्रदेश में करीब 4,99,304 एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं.


किसान ने ऑक्सीजन खरीदने के लिए दिया दान


जानकारी के मुताबिक खेती करके अपना और अपने परिवार का पोषण करने वाले किसान चंपालाल ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी अनीता का पोषण बड़े प्यार से किया है और चाहते थे कि रविवार को उसकी शादी बेहद धूमधाम से हो, लेकिन इस महामारी से परेशान हो रहे लोगों के बारे में सोचकर किसान ने अपना मन बदल लिया और दहेज के रुपयों में से 2 लाख रुपए दान में दे दिए.


कलेक्टर ने की किसान की प्रशंसा


किसान की बेटी अनीता ने कहा कि उसके पिता ने बड़ा नेक काम किया है और वो दान देने के बाद काफी खुश है. साथ ही कहा कि कोरोना वायरस की गंभीरता के मद्देनजर अभी मेडिसिन और ऑक्सीजन की मरीजों को सख्त जरूरत है. वहीं कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने किसान की प्रशंसा की और कहा कि अगर बाकी लोग भी किसान की तरह मदद के लिए आगे आएं तो महामारी के खिलाफ लड़ाई बहुत आसान हो जाएगी.


इसे भी पढ़ेंः


पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर की बात, कोरोना को लेकर हुई चर्चा


Coronavirus in India: देश में कोरोना के बिगड़ते हालात पर आज सुप्रीम सुनवाई, SC ने स्वत: संज्ञान लेकर केंद्र से मांगा है जवाब