भोपाल: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक महिला की कोरोना वायरस के वजह से मौत हो गई. इंदौर के कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने इसकी पुष्टी की. उन्होंने बताया कि जिस महिला की मौत हुई थी उसकी उम्र 65 साल थी. महिला उज्जैन की रहने वाली थी. कोरोना वायरस से ये मध्य प्रदेश में पहली मौत है. पूरे देश में इस वायरस की वजह से अब तक कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है.


मध्य प्रदेश के इंदौर में कर्फ्यू


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन का एलान किया था. इंदौर में इसे कर्फ्यू में तब्दील कर दिया गया है. लोकेश कुमार ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत इंदौर की नगरीय सीमा में कर्फ्यू लगाये जाने का आदेश जारी किया. उन्होंने बताया कि यह बड़ा कदम शहर में ज्यादा से ज्यादा सामाजिक दूरी बनाने के उपायों के तहत उठाया गया ताकि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.


अधिकारियों ने बताया कि अनाज, दूध, किराना और फल-सब्जियां सरीखी रोजमर्रा की जरूरत की चीजों की दुकानें 26 मार्च से आगामी आदेश तक सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक खुली रहेंगी.


मुख्यमंत्री की लोगों से अपील- घरों में रहें और सबको इसके बारे में बताएं


उधर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से घरों में रहने की अपील की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘’ मेरे प्यारे देशवासियों, प्रदेशवासियों- मैं इस वैश्विक महामारी के बारे में जितना भी कहूं कम है. आप खुद समझदार है. घर में ही रहिए, सुरक्षित रहिए. सबको बताते रहिए की घर में ही रहें. मैं और मेरी सरकार हर संभव मदद के लिए सक्षम हैं. धैर्य रखें और अपना और अपनों का ख़्याल रखिए.’’


इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रालय में मध्यप्रदेश के सभी ज़िला कलेक्टर्स एवं संबंधित अधिकारियों से कोविड 19 की रोकथाम के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.