भोपाल: मध्य प्रदेश के विदिशा में सेंट जोसेफ स्कूल में बीते दिन सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा के दौरान हिंदू संगठनों के सदस्यों ने जमकर तोड़फोड़ की है. संगठन के सदस्यों ने स्कूल में छात्रों का धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया है. 


बता दें, जिस वक्त दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ता स्कूल में तोड़फोड़ कर रहे थे उस वक्त छात्र 12वीं की सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा चल रही थी. वहीं, स्कूल ने धर्मांतरण के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है.


स्कूल की संपत्ति को नुकसान पहुंचा- एसडीपीओ


स्कूल में हुए इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीपीओ)  भारत भूषण शर्मा का कहना है कि जिला मुख्यालय से करीब 48 किमी दूर गंजबासौदा में सेंट जोसेफ स्कूल में हंगामे की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दंगा फैलाने से जुड़ी धाराओं के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एसडीपीओ का कहना है कि तोड़फोड़ के चलते स्कूल की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि, आरोपियों की पहचान की जा रही है और जल्द उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 






बताते चले, विश्व हिंदू परिषण, बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच समेत कई संगठनों ने स्कूल प्रबंधन पर 8 छात्रों का ईसाई धर्म में परिवर्तन करने का आरोप लगाया है. इसको लेकर उन्होंने स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में ये भी कहा गया कि, छात्रों को तिलक नहीं लगााने दिया जा रहा, कलावा नहीं बांधने के लिए उकसाया जा रहा. साथ ही ये भी आरोप लगाया गया कि छात्रों को ईसाई धर्म की प्राथना करने को मजबूर किया जा रहा.


यह भी पढ़ें.


Punjab Election 2022: कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा ऐलान, BJP और ढींडसा की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव


Nagaland Incident: नागालैंड फायरिंग पर अमित शाह का लोकसभा में बयान, कहा- SIT एक महीने के भीतर जांच करेगी पूरा