भोपाल: खराब आर्थिक हालात से गुजर रहे मध्य प्रदेश की स्थिति को बेहतर करने के लिए सीएम कमलनाथ लगातार प्रयास कर रहे हैं. एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आने वाले 5 सालों में प्रदेश में निवेश आएगा उन्हें पूरा भरोसा है. एग्रीकल्चर सेक्टर में मध्य प्रदेश में और काम करने की आवश्यकता है. वहीं इस बार एमपी में होने वाले आइफा अवॉर्ड पर उठ रहे सवालों को नकारते हुए सीएम ने कहा कि यह कोई सरकारी आयोजन नहीं है बल्कि प्रदेश को देश-दुनिया में पहचान दिलाने के लिए एमपी में ये आयोजित कराया जा रहा है.


दक्षिण भारत में ही लोग एमपी को नहीं जानते


आइफा अवॉर्ड को लेकर विपक्ष में बैठी बीजेपी इसे फिजूल खर्च बताते हुए लगातार इस पर सवाल उठा रही है. वहीं आइफा को डिफेंड करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कि यह सरकार का आयोजन नहीं है. उन्होंने कहा कि मैंने पुरजोर प्रयास किए हैं ताकि आइफा अवॉर्ड मध्य प्रदेश में हो सके. मध्य प्रदेश को देश में एक पहचान दिलाना है. कमलनाथ ने कहा कि अगर दक्षिण भारत के किसी शहर में जाकर मध्य प्रदेश के किसी शहर का नाम पूछो तो वह आसमान देखने लगता है.


अपनी संस्कृति भाईचारे की दंगों की नहीं


दिल्ली में चल रही हिंसा को लेकर सीएम कमलनाथ ने कहा कि बड़ी दुख की बात है, देश मे ऐसा वातावरण बन रहा है जहां दंगे ही दंगे हैं. मैं इसकी निंदा करता हूं. अपने देश की संस्क्रति भाई चारे की संस्कृति है. देश में आज ना तो कोई वॉर चल रहा है ना कोई रिफ्यूजी आ रहे हैं. तो सीएए की क्या जरूरत है.


ये भी पढ़ें-


IND vs SL Women's T20: श्रीलंका ने दिया भारत को 114 रनों का टारगेट, राधा यादव ने चटकाए चार विकेट


1 मार्च को कोलकाता में गरजेंगे अमित शाह, झेलना पड़ सकता है लेफ्ट संगठनों का विरोध