मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच तुलना नहीं हो सकती है. उन्होंने एबीपी न्यूज से बात करते हुए सर्वे के दौरान कार्यक्रम में कहा कि इससे चर्चा शुरू करेंगे तो सही दिशा में नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि जहां तक जनता की नाराजगी कोरोना को लेकर है तो केन्द्र सरकार ने पूरी मुश्तैदी के साथ काम किया है.


विश्वास सारंग ने बताया कि 137 करोड़ के देश में जिस प्रकार से केन्द्र सरकार ने सुनियोजित ढंग से प्रबंधन करने की कोशिश की वो चाहे वैक्सीन प्रबंधन की हो या फिर अर्थव्यवस्था को पटली पर लाने की यह तारीफ के योग्य कदम है.


उन्होंने आगे बताया कि जब हम अन्य विकसित देशों के साथ भारत की बात करते हैं तो हमारे देश की परिस्थिति बिल्कुल अलग है क्योंकि यहां पर आबादी काफी है. उन्होंने बताया कि महामारी के दौरान हर व्यवस्था छोटी पड़ जाती है. उन्होंने कहा कि हमने मध्य प्रदेश में पूरी जिम्मेदारी ली. विश्वास सारंग ने बताया कि जहां पर बीजेपी की सरकार नहीं है वहां की सरकार केन्द्र सरकार पर ठीकड़ा फोरने की कोशिश कर रही है.


उन्होंने आगे कहा कि किसी को इस बात का इल्म नहीं था कि कोरोना की दूसरी लहर इस तरह से आएगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने कभी ये नहीं कहा कि कोरोना अभी खत्म हुआ है. उन्होंने कहा कि ये बात सही है कि हम कुछ ना कुछ गैर जिम्मेदार हो गए थे.