भोपाल/ इन्दौर: मध्य प्रदेश के इन्दौर में शुक्रवार रात को कोविड-19 संक्रमण के 50 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 1310 पर पहुंच गयी है. प्रदेश में कोरोना वायरस के 1310 मरीजों में से अब तक 69 लोगों की मौत हो चुकी है. इंदौर में कोरोना वायरस से 892 लोग संक्रमित हैं. इन्दौर में इस घातक महामारी से अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है.


अधिकारी ने बताया कि इन्दौर के अलावा भोपाल और उज्जैन में छह-छह, देवास में पांच, खरगोन में चार और छिंदवाड़ा में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हुई है. कोरोना वायरस का घातक संक्रमण मध्य प्रदेश के 25 जिलों में फैल चुका है. प्रदेश में कुल 52 जिले हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 99 लोग शनिवार तक स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं.


बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 14 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 14 हजार 378 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 480 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 1992 लोग ठीक भी हुए हैं.


यह भी पढ़ें-


राजस्थान: हॉटस्पॉट बने भीलवाड़ा में दो और मरीज ठीक हुए, अस्पताल में अब कोई कोरोना संक्रमित नहीं