छिंदवाड़ा: देश और दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. वहीं मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के चौरई थाना इलाके के खेरी में मस्जिद में 40 लोग नमाज पढ़ते पाये गए हैं. पुलिस ने इन सभी नमाजियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.


चौरई थाना प्रभारी मुकेश द्विवेदी ने बताया की गुरुवार शाम सात बजे खैरी खुर्द भ्रमण के दौरान मस्जिद के अंदर भीड़ दिखाई दी. मस्जिद के अंदर चेक करने पर 40 मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति नमाज पढ़ते दिखे.  धारा 144 की अवहेलना करते हुए पाए गए इन लोगों के खिलाफ धारा 188,269 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम और पब्लिक हेल्थ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

एमपी में कोरोना ने ली 31 जान

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक 31 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें सबसे ज्यादा मौतें इंदौर में 23, उज्जैन में 3, खरगोन में 2, भोपाल में 1, देवास और छिंदवाड़ा में भी एक-एक मौत हुई है. वहीं लगातार बढ़ रहे मौतों के आंकड़ों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जमात को जिम्मेदार ठहराया है.


उन्होंने गुरुवार को ऑडियो ब्रिज के जरिए बीजेपी विधायक, सांसदों और जिला अध्यक्षों के साथ कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति में सुधार हो रहा था लेकिन तब्लीगी जमात वालों ने इसे और ज्यादा तेजी से फैला दिया. अब जो नए मामले आ रहे हैं उनका संबंध जमात के लोगों से पाया जा रहा है. सीएम शिवराज ने संकेत दिया है कि एमपी में लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है लेकिन इसमें कुछ जरूरी छूट भी दी जाएगी.


ये भी पढ़ें

कोरोना कहर के 100 दिन: दुनिया भर में मरीजों की संख्या 16 लाख के पार, 95 हजार से ज्यादा लोगों की मौत