NIA Alert Mumbai Police: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) की एक कॉन्फिडेंशियल रिपोर्ट (Confidential Report) के आधार पर संदिग्ध आतंकी सरफराज मेमन (Sarfaraz Memon) को इंदौर से हिरासत में लिया है. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने खुद इसकी पुष्टि करते हुए कहा, संदिग्ध आतंकि सरफराज को हिरासत में लिया गया है पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है.


नरोत्तम मिश्रा ने मामले को लेकर ट्वीट किया जिसमें उन्होंने एक वीडियो को शेयर किया है. नरोत्तम इस वीडियो में बोलते हुए सुनाई पड़ते हैं. वो कहते हैं, इस शख्स को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ चल रही है. जांच में जो कुछ तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 


पाकिस्तान और हांगकांग से ट्रेनिंग लेकर आया सरफराज- एनआईए


दरअसल, एनआईए रिपोर्ट में कहा गया कि सरफराज पाकिस्तान और हांगकांग से ट्रेनिंग लेकर आया है और भारत में बड़े हमले की फिराक में है. वहीं, शुरुआती जानकारी के अनुसार अब तक की पूछताछ में सरफराज ने पुलिस को बताया है कि वो 12 साल हांगकांग में रहा है. हालांकि, एजेंसियों को अभी तक इसका का नाम किसी तरह के टेरर लिंक से जुड़ता नहीं मिला है. एजेंसी सरफराज से सख्ती से पूछताछ करने में जुटी है.






सरफराज भारत के लिए... - राष्ट्रीय जांच एजेंसी


एनआईए ने मुंबई पुलिस और दूसरी एजेंसी को ईमेल कर इसकी जानकारी दी थी सतर्क रहने को कहा था. एनआईए ने ईमेल में सरफराज का आधार कार्ड से लेकर ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट भी भेजा था. एजेंसी ने खुले शब्दों में कहा कि सरफराज भारत के लिए मुसीबत बन सकता है. 


यह भी पढ़ें.


मेघालय में नहीं चला मोदी मैजिक, दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर रही बीजेपी, एग्जिट पोल का आंकड़ा चौंका रहा