Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में एक अनोखा मामला पेश आया है. यहां एक मां ने अपने ही 16 दिन के जुड़वा बच्चों को मार डाला. इसकी वजह बस इतनी है कि इस महिला की ससुराल वालों से अनबन हो गई. ससुराल से उसे ताने मिले कि वो बच्चों की देखभाल कैसे करेगी. एमपी पुलिस के मुताबिक महिला का पति बेरोजगार और शराबी है. इस मामले में जुड़वा बच्चों के लापता होने की शिकायत भी आरोपी महिला ने ही दर्ज कराई थी. पुलिस ने सीसीटीवी की जांच में पाया कि महिला ने ही अपने बच्चों की हत्या की है. इसके बाद मंगलवार (27 सितंबर) को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.


गला घोटकर मार डाला


जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश की सपना धाकड़ (Sapna Dhakad) की एक तीन साल की बेटी है. इसके बाद उन्हें दो जुड़वा लड़के हुए. इन बच्चों के पैदा होने के बाद उनके ससुरालियों ने उन्हें बच्चों के पालन-पोषण को लेकर ताने मारने शुरू कर दिए. ससुराल वालों ने उसे ताना मारा था कि वह जुड़वा बच्चों की देखभाल कैसे करेगी क्योंकि उसका पति शराबी और बेरोजगार है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 27 साल की सपना इससे इतनी परेशान हुई कि उन्होंने अपने 16 दिन के जुड़वां बेटों को गला घोंटकर कर मार डाला. इसके बाद बच्चों के शवों को एक सुनसान जगह पर फेंक दिया.


खुद ही की पुलिस को शिकायत


टीटी नगर (TT Nagar) पुलिस थाना प्रभारी चेन सिंह (Chen Singh) ने कहा कि धाकड़ ने पिछले हफ्ते ही स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. इस शिकायत में उन्होंने कहा था कि शहर के बाणगंगा (Banganga) इलाके में एक फुटपाथ से जुड़वां बच्चे लापता हो गए. पुलिस ने बुधवार (28 सितंबर) को बताया कि सपना को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारी ने कहा, "धाकड़ ने पुलिस को बताया कि उसकी तीन साल की बेटी है. उसने कहा कि उसके ससुराल वाले उसे ताना मारते थे कि वह अपने जुड़वा बच्चों की देखभाल कैसे करेगी क्योंकि उसका पति शराबी और बेरोजगार है."


सीसीटीवी से  खुला राज


पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच की और पाया कि महिला के दावे गलत थे. इसके बाद उसे मंगलवार (27 सितंबर) को को 16 दिन के जुड़वां बेटों की गला घोंटकर हत्या करने और उनके शवों को सुनसान जगह पर फेंकने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. टीटी नगर थाना इंचार्ज सिंह के मुताबिक पूछताछ के दौरान महिला ने स्वीकार किया कि उसने 23 सितंबर को बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी और शवों को हबीबगंज (Habibganj) इलाके में सुनसान जगह पर फेंक दिया. पुलिस ने दोनों बच्चों के शव बरामद कर लिए हैं.


ये भी पढ़ेंः


PFI Banned: पीएफआई पर बैन के बाद उज्जैन में बड़ी कार्रवाई, दफ्तर किया गया सील, एसपी ने दी ये जानकारी


Betul Rape Case: बैतूल में चॉकलेट का लालच देकर मासूम से रेप, प्रशासन ने आरोपी को दी ऐसी सजा, देखते रह गए लोग