नई दिल्ली (ग्वालियर): सूखे से जूझ रहे मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक तरफ जहां पीने को पानी नहीं, वहीं दूसरी तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान के मंत्रीजी बिसलेरी देने के दावे कर रहे हैं.


मामला मध्यप्रदेश के ग्वालियर का है. यहां सूखा पड़ा है और पानी के लिए लोग बहुत परेशान हैं. राज्य के कई जिलों में बाढ़ से बुरा हाल है लेकिन ग्वालियर जिले में पानी की गंभीर समास्या बनी हुई है. लोगों को कई किलोमीटर चलकर पानी भरकर लाना पड़ रहा है. हैरत की बात ये है कि इन सब के बीच मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री और ग्वालियर जिले के प्रभारी गौरीशंकर बिसेन मज़ाक के मूड में दिख रहे हैं. मंत्री जी का कहना है कि चिंता कोई बात नहीं है, वे लोगों को बिसलरी का पानी दे देंगे.


ग्वालियर में सिंधिया कालीन तिघरा बांध से पानी की सप्लाई होती है. इस बार बरसात न होने से तिघरा में पानी का जल स्तर लगातार घटता जा रहा है. गौरीशंकर बिसेन के बिसलरी वाले बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष कमलेश कौरव का कहना है, "जब वो (गौरीशंकर बिसेन) तिघरा (बांध) का पानी नहीं पिला पा रहे तो बिसलेरी का पानी क्या पिलाएंगे."


बताते चलें कि अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो नगर निगम के मुताबिक शहर में दो-तीन दिन में एक बार पानी मिल पाएगा. ग्वालियर में इस सीजन अभी तक तीन दिन बारिश हुई है और वो भी 15 से 20 मिनट के लिए. जिसकी वजह से हालात बेहद खराब हैं.