Rahul Gandhi on Madhya Pradesh Incident: मध्य प्रदेश में सेना के दो जवानों के साथ हिंसा और उनकी महिला साथी के साथ दुष्कर्म मामले में कांग्रेस के सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मध्य प्रदेश में सेना के दो जवानों के साथ हिंसा और उनकी महिला साथी के साथ दुष्कर्म पूरे समाज को शर्मसार करने के लिए काफी है."


राहुल गांधी ने आगे लिखा, "भाजपा शासित राज्यों की कानून व्यवस्था लगभग अस्तित्वहीन है और महिलाओं के खिलाफ दिन प्रतिदिन बढ़ते अपराधों पर भाजपा सरकार का नकारात्मक रवैया अत्यंत चिंताजनक है. अपराधियों की ये निर्भीकता प्रशासन की पूर्ण नाकामी का परिणाम है और इस कारण देश में पनपता असुरक्षित वातावरण भारत की बेटियों की स्वतंत्रता, उनकी आकांक्षाओं पर बंदिश है. समाज और सरकार दोनों शर्मिंदा हों और गंभीरता से विचार करें. देश की आधी आबादी की रक्षा की जिम्मेदारी से कब तक आंख चुराएंगे!"






जीतू पटवारी ने बताया जंगलराज


इस घटना के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. जीतू पटवारी ने इसे जंगलराज तक करार दिया. जीतू पटवारी ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार में आर्मी के अफसर ही सुरक्षित नहीं हैं, तो यहां पर आम जनता का क्या हाल होगा? आर्मी के अफसर के साथ लूट होती है और उनकी दोस्त के साथ गैंगरेप होता है. पुलिस मामले को दो दिन दबाकर बैठे रही. मुख्यमंत्री खुद गृहमंत्री हैं और इंदौर के प्रभारी मंत्री हैं. इसी मां अहिल्या की नगरी इंदौर को इन्होंने अपराध की नगरी बनाकर रख दिया है.


क्या है पूरा मामला


इंदौर के ऐतिहासिक जाम गेट के पास 11 सितंबर को दो ट्रेनी आर्मी जवान अपनी दो महिला साथियों के साथ नाइट ड्राइव और पिकनिक पर निकले थे. जाम गेट के पास आर्मी का पुराना फायरिंग रेंज है जहां, चारों बैठे हुए थे. इस दौरान करीब 6 बदमाश वहां आए और चारों को बंधक बनाकर, मारपीट कर उनसे लूटपाट की. आरोप है कि इस दौरान एक महिला साथी से बंदूक की नोक पर गैंगरेप भी किया गया है. पीड़ितों ने पुलिस को जो जानकारी दी है, उसके अनुसार, मंगलवार (11 सितंबर) की देर रात करीब 2.30 बजे चार दोस्त पार्टी करने फायरिंग रेंज के पास पहुंचे थे. वहां, 6 बदमाश आए और उनसे मारपीट की, महिला साथियों को भी मारा और 10 लाख रुपये की डिमांड की. इसके बाद आरोपियों ने एक जवान और महिला साथी को बंधक बनाए रखा. वहीं, दूसरे जवान और महिला साथी को 10 लाख रुपये लाने के लिए भेज दिया. आरोप है कि बंधक बनाई गई महिला साथी के साथ गन पॉइंट पर गैंगरेप किया गया है. 


ये भी पढ़ें


J&K Poll 2024: 'पिछले 5 साल में नहीं हुए हैं काम तो दे दूंगा इस्तीफा', राहुल के राजा वाले बयान पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का चैलेंज