Voilence in Raigarh MP: एमपी के रायगढ़ में दो समुदायों के बीच जमीनी विवाद ने हिंसा का रूप ले लिया है. दो समुदायों के बीच मारपीट के बाद आगजनी और तोड़फोड़ हुई. फिलहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.


दरअसल बुधवार रात रायगढ़ के करेणी गांव में जमकर उत्पात मचा. मारपीट की वारदात से नाराज लोगों ने आरोपी के घर में आग लगा दी और मोटरसाइकिल समेत कई गाड़ियों में तोडफोड़ भी की गई. यही नहीं वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम पर भी भीड़ ने हमला बोल दिया. एसडीएम और थाना प्रभारी की गाड़ी पर भी पथराव किया गया.


 




पुलिस के मुताबिक विवाद की शुरुआत जमीन को लेकर हुई. पहले करेणी गांव के आल्लावेली ने मोहन वर्मा पर हमला बोल दिया. जिसके बाद मोहन वर्मा के करीबियों ने आल्लावेली के बेटों के साथ मारपीट शुरू कर दी. देखते ही देखते मारपीट हिंसा में बदल गई और भीड़ ने आल्लावेली के घर में आग लगा दी. इस हिंसा में पुलिसवालों समेत दोनों पक्ष के लोग घायल हुए हैं.


आला-अधिकारी मौके पर मौजूद


वहीं झड़प की जानकारी मिलते ही वहां पुलिस-प्रशासन पहुंची और उनपर भी भीड़ ने हमला कर दिया. हमले में खिलचीपुर SDM पल्लवी वैद्य, राजगढ़ तहसीलदार और कोतवाली पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव कर दिया.  इसके बाद राजगढ़ SP प्रदीप शर्मा, कलेक्टर हर्ष दीक्षित, ASP मनकामना प्रसाद समेत आसपास के थाने की पुलिस बल भी मौके पर पहुंची. फिलहाल हिंसा को देखते हुए करेणी गांव में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है. प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है ताकि हालात और ना बिगड़े.


ये भी पढ़ें:


Pooja Singhal Arrested: झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल को कोर्ट ने 5 दिनों की ED रिमांड पर भेजा


Karnataka: सीएम बसवराज बोम्मई ने की अमित शाह से मुलाकात, क्या कैबिनेट में होगा बड़ा फेरबदल?