भोपाल: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में गुरुवार शाम को कुएं में गिरे एक बच्ची को बचाने के प्रयास में 25 से ज्यादा लोग कुएं में गिर गए. हादसे के बाद 19 लोगों को कुएं से निकाल लिया गया है जबकि 4 लोगों की मौत हो गई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आठ से दस लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है. बड़े स्तर पर बचाव अभियान चल रहा है. सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं. 


शिवराज सरकार ने विदिशा हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक देने का एलान किया है. घायलों को 50 हजार रुपए और निशुल्क इलाज की सुविधा दी जाएगी.


कैसे हुआ कुआं हादसा
दरअसल गुरुवार शाम को एक बच्ची कुएं से पानी भरने गई थी लेकिन अचानक वह कुएं में गिर गई. इसके बाद कुछ लोग उस बचाने के लिए कुएं में उतरे जबकि कई लोग इनकी मदद करने और माजरा देखने के लिए कुएं के मुंडेर पर जमा हो गए. इसके बाद कुएं की मुंडेर अचानक ढह गई और उस पर खड़े लोग कुएं के पानी में गिर गए. स्थानीय लोगों के अनुसार, कुआं लगभग 50 फीट गहरा है और उसमें पानी का स्तर करीब 20 फीट है. यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर गंज बासौदा कस्बे के पास लाल पातर गांव में हुई.


चश्मदीद लोगों ने बताया कि रात करीब 11 बजे बचाव अभियान में लगा एक ट्रैक्टर भी चार पुलिसकर्मियों के साथ कुएं में फिसल गया था. मलबे में फंसे और लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें-
6 राज्यों के सीएम के सामने पीएम मोदी ने की योगी सरकार की तारीफ, कहा- कोरोना से बचाव के लिए यूपी सरकार ने 3T मॉडल अपनाया


भड़काऊ भाषण देने वाले रामभगत गोपाल की जमानत याचिका खारिज, गुरुग्राम कोर्ट ने कहा- ऐसे लोग कोविड महामारी से ज्यादा हानिकारक