Suhani Shah On Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री के पर्चे वाले चमत्कार को लेकर अब खुलासे होने लगे हैं. वह कैसे लोगों का इलाज करते हैं इसे लेकर मेजिशियन सुहानी शाह (Suhani Shah) ने एबीपी न्यूज को कुछ ऐसी बाते बताई जो हैरान करने वाली थीं. उन्होंने कहा कि लोगों का अंधविश्वास इसके पीछे एक बड़ा कारण हो सकता है. लोगों को बाबा की बातें सुनकर एक उम्मीद जगती है जिससे कुछ परेशानी हो खुद ही ठीक हो जाती हैं. 


सुहानी ने साफ कहा कि उनमें किसी तरह की दिव्य शक्ति नहीं है. उन्होंने इसे महज एक कला बताया है. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति आपके मन की बात नहीं पढ़ सकता है अगर वो ऐसा कर रहा है तो यह एक कला है. उन्होंने कहा कि लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है. यह केवल एक कला का प्रदर्शन है. 


सम्मोहन विद्या


सुहानी ने एक विद्दा का जिक्र किया 'सम्मोहन विद्या' जिससे लोगों को सही करने में मदद मिलती है. उन्होंने की वह खुद गोवा में इस तरह का एक सेंटर चला चुकी हैं. उन्होंने कहा कि अगर आपको किसी में श्रद्धा है तो वह चीज काम करेगी. अगर आपको जीवन में कोई परेशानी है तो आप जिसपर श्रद्धा रखते हैं वह कुछ बोलेगा तो आप मान लेते हैं. 


'लोगों को कर रहे गुमराह'


तर्कशास्त्री आकाश नायक ने भी इसे लेकर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि यह सब इंसान की उम्मीदों का फायदा उठाना है. किसी को गलत रास्ते पर लेकर जाना और उसे गुमराह करना बताया. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह को चमत्कार नहीं है और अगर है तो बाबा को इसके बारे में बताना चाहिए. 


ये भी पढ़ें: 


Bageshwar Dham: क्या और कैसा है बागेश्वर धाम, जानिए कैसे पुरोहिताई से 'चमत्कारी' बाबा बन गए धीरेंद्र शास्त्री