नई दिल्ली: गुजरात के दक्षिणी हिस्सों में प्रचंड चक्रवाती तूफान 'महा' के कारण गुरुवार को बाड़मेर में मौसम ने अचानक करवट ले ली. इस तूफान से सर्दी में सावन की झड़ी लग गई. महा चक्रवात से मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना है. बाड़मेर में गुरुवार सुबह सात बजे ही अचानक मौसम बदला और तेज गर्जना के साथ भारी बारिश हुई. सुबह सुबह हुई बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति नजर आई.


वहीं बारिश के चलते स्कूल जा रहे बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. शहर की निचली बस्तियों में कई जगह पानी भरता नजर आया. शहर के साथ साथ विभिन्न ग्रामीण इलाकों में भी भारी बारिश हुई. इससे पहले कल शाम को धोरीमन्ना, गुड़ामालानी, राम जी का गोल समेत कई जगहों पर जबरदस्त ओलावृष्टि हुई. लोगों को इस बरसात और ओलावृष्टि से खेतों में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा. खेतों में हुए इस नुकसान से किसानों के चेहरे पर मायूसी नजर आई.


गौरतलब है कि भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने यहां बीते दिनों यह जानकारी देते हुए कहा था कि महा अब प्रचंड चक्रवाती तूफान बन गया है और यह गुजरात के समुंद्री तटों से निकलकर रण और कच्छ होते हुए राजस्थान में प्रवेश कर गया है.


पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर और जालोर में इसका असर देखने को मिल रहा है. अगले 48 घंटों में यहां भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं गुजरात में भी इस तूफान का असर देखने को मिल रहा है. जहां इस प्रचंड तूफान को लेकर पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया है.