नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के बहाने समूचे विपक्ष को साथ लाने की कोशिशे तेज हो गई है. इस कोशिश में सबसे अहम बिहार के सीएम नीतीश कुमार निभा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति चुनाव के बहाने बीजेपी के खिलाफ एक महागठबंधन बनाने शुरूआत भी हो चुकी है. जल्दी ही इस महागठबंधन का ऐलान भी किया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी इसकी अध्यक्ष और नीतीश कुमार संयोजक बनाए जा सकते है.


आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा को लेकर नीतीश कुमार सोनिया गांधी की मुलाकात हुई थी. इसके बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इसी सिलसिले में मंगलवार को जेडीयू नेता शरद यादव भी सोनिया गांधी से मिले. जल्द ही लालू यादव और समाजवादी पार्टी के नेताओं की मुलाकात भी सोनिया गांधी से होगी.


इस बीच जेडीयू ने साफ कर दिया है कि नीतीश कुमार राष्ट्रपति के उमन्मीदवार नहीं होंगे. उम्मीदवार पर आखिरी फैसला सबकी सहमति से ही लिया जाएगा. शरद पवार की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद उनके नाम को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस का दावा है कि अगर पूरा विपक्ष एक साथ हो तो एनडीए को हराया जा सकता है.