Mumbai Terror Attack Threats: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) को फिर से 26/11 (Mumbai Terror Attack) की तरह दहलाने की धमकी देने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की जांच में आईपी एड्रेस पाकिस्तान (IP Addresses) का ही निकला है. इससे पहले आईपी एड्रेस यूके का दिख रहा था. मैसेज भेजने वाले ने प्रॉक्सी सर्वर का इस्तेमाल किया था. जानकारी के मुताबिक जिस शख़्स ने मीडिया में बात करते हुए खुद को निर्दोष बताया था, अब क्राइम ब्रांच को उसी पर शक है.


बताया जा रहा है कि पुलिस को गुमराह करने के लिए शख़्स ने मीडिया से बात की थी. जिन दस लोगों के नंबर को भेजा गया था, सभी को पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है.


क्यों भेजे गए थे कई लोगों के नंबर?


पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि इनके नंबर क्यों भेजे गए थे. कुछ दिन पहले मुंबई ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्सएप नम्बर पर 26/11 जैसे हमले की धमकी वाला मैसेज आया था. मुंबई ट्रैफिक पुलिस के नियंत्रण कक्ष को उनके हेल्पलाइन नंबर पर कई धमकी भरे संदेश मिले थे. इसमें कहा गया था कि छह लोग मुंबई में ‘‘26/11 जैसे’’ हमले करेंगे और शहर को उड़ाने की तैयारी की जा रही है.


क्या था धमकी का मामला?


इस धमकी भरे मैसेज में कुछ संदिग्धों के फोटो और नंबर भी साझा किए गए थे. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के अधिकारियों ने बताया  कि मुंबई में 26/11 जैसा हमला (26/11 Attacks) करने की धमकी देने संबंधी संदेश जिस नंबर से भेजे गए हैं, उसका कोड पाकिस्तान का है. संदेशों में 26/11 हमलों में शामिल आतंकवादी अजमल कसाब और मारे जा चुके अलकायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी का भी जिक्र किया गया था. बता दें कि साल 2008 में मुंबई में 10 आतंकियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में 160 से अधिक लोगों की जान चली गई थी, जबकि कई लोग जख्मी हुए थे.


ये भी पढ़ें:


Sonali Phogat Murder Case: अब सामने आएगा सोनाली हत्याकांड का राज? CCTV फुटेज और DVR गायब करने वाले हिरासत में


आर्मी के पैरा-ट्रूपर हरिबीर सिंह की जमीन पर गिरने से मौत, जंप के वक्त नहीं खुला पैराशूट, थलसेना प्रमुख ने जताया शोक