मुंबईः सांप को देखते ही अच्छे अच्छो के पसीने छूट जाते हैं. अगर यही सांप अजगर हो और वो आपकी कार के अंदर मिल जाये तो सोचिए आपकी क्या हालत होगी. इतना ही नही अजगर सांप आपके किचेन में आ जाये और आप देखे तो शायद आपके होश ही उड़ जायेगें. सांप के इस तरह कही भी पहुंच जाने की घटनाएं ज्यादातर गांवो में होने की संभावना ज्यादा होती है लेकिन कार के अंदर या किचने के अंदर सांप मुंबई जैसे शहर में मिले तो सोचने वाली बात है.


जी हां ऐसी ही दो घटनाएं हुई है मुंबई के बोरीवली इलाके में. बोरीवली के वृषिवन नामक सोसायटी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां खड़ी हुंडई कार में बोनट के अंदर एक सांप दिखा. ये 5 फुट का अजगर सांप बोनट के अंदर फंस गया था जिसे एक सर्प मित्र की मदद से निकाला गया.


सर्प मित्र की मदद से निकाला गया


अजगर मिलने की दूसरी घटना बोरीवली इलाके के काजूपाड़ा में देखने को मिली. जहां एक किचेन के अंदर अजगर सांप मिला. यहां एक घर के अंदर किचेन में सिलेंडर के पास अजगर सांप बैठा दिखा.


अजगर को भी सर्प मित्र की मदद से किचेन के अंदर से निकाला गया. ये दोनों घटनाएं किसी अनहोनी का सबब बन सकती थी लेकिन समय रहते दोनों अजगर सांपो को पकड़ लिया गया.


दरअसल, ये अजगर सांप जिन इलाकों में मिले हैं वह इलाका संजय गांधी नेशनल पार्क से जुड़ा हुआ है. शायद इसी वजह से ये सांप जंगल से निकलकर रहवाशी इलाके में आ गये.


फिलहाल पकड़े गये इन दोनों अजगर सांपो को फिर जंगल इलाके में छोड़ दिया गया. वन विभाग का मानना है कि इस इलाके में रहने वाले लोगों को ऐसे सांपो से हरदम सावधान रहने की जरूरत है.


महाराष्ट्र: बैंक में फार्म भरने के नाम पर बुजुर्ग के साथ ठगी, 80 हजार रुपये लेकर फरार हुए आरोपी