महाराष्ट्र की 3 दलों की गठबंधन वाली सरकार में आपसी अंतर्कलह और नाराज़गी अब खुलकर सामने आ रही है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य विश्वबंधु राय ने 
कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के कमजोर होने, गठबंधन में रहकर अपमान की बात कही है. कांग्रेस नेता विश्वबंधु राय ने पत्र में लिखा है कि शिवसेना -NCP के साथ साथ हमारे ही मंत्रियों के खिलाफ पार्टी के MLA नाराज चल रहे हैं. महाविकास आघाड़ी सरकार के दौर में कांग्रेस पार्टी के MLA के साथ-साथ कार्यकर्ता भी उपेक्षित ही चल रहे हैं. महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों के नेताओं पर ED, CBI और Income Tax द्वारा भ्रष्टाचार की जांच चल रही है. इनके कुकर्मो की बदनामी हमें झेलनी पड़ रही है. 


AICC सदस्य विश्वबंधु राय ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र


कांग्रेस नेता विश्वबंधु राय ने पार्टी की कमजोर स्थिति, सहयोगी दलों द्वारा अपमान के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र के माध्यम से बताया कि महाराष्ट्र में आयोग, मंडल और समितियों में सहयोगी दलों एनसीपी और शिवसेना के लोगों को नियुक्तियां दी जा रही है. सिर्फ कांग्रेस के ही कोटे की नियुक्तियां नहीं की जा रही है. ताज्जुब की बात है कि महाराष्ट्र के प्रभारी पार्टी की अंदरुनी असंतोष की स्थिति से अनजान रहते हैं और स्थिति बिगड़ने पर इसे संभाल भी नहीं पा रहे हैं. कांग्रेस के अस्तित्व को खतरा समान विचारधारा वाली क्षेत्रीय पार्टियों से हैं. देश के अन्य राज्यो के जैसे ही महाराष्ट्र में भी कांग्रेस को क्षेत्रीय पार्टियां ही समाप्त करने में लगी हुई हैं.  


कांग्रेस कब तक करती रहेगी समझौता?- विश्वबंधु राय


बीजेपी को हराने के चक्कर में कांग्रेस के कमजोर होने के मुद्दे पर विश्वबंधु राय ने सवाल उठाया कि कब तक सेक्युलर दलों को एकजुट रखने के नाम पर कांग्रेस समझौते पर समझौते करेगी ? हिंदुत्ववादी विचारधारावाली पार्टी को रोकने के चक्कर में हम सहयोगी दलों से अपमान का घूंट पीते रहेगें. महाविकास आघाड़ी सरकार का अस्तित्व 'कॉमन मिनिमम प्रोग्राम' के मुद्दे पर बना था. महाराष्ट्र सरकार के पिछले 2.5 वर्षों में हमारे चुनावी वादों पर काम नहीं हुआ है. प्रदेश के आगामी किसी भी चुनाव में हम किन उपलब्धियों के दम पर जनता से वोट मांगेंगे? महाराष्ट्र कांग्रेस को सहयोगी दल दीमक की तरह चाट रही है और प्रदेश नेतृत्व को अब समझ में आ रहा है. पिछले 2.5 सालों से प्रदेश इकाई क्या कर रह थी? 


ये भी पढ़ें:


बेंगलूरु में राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, भ्रष्टाचार को लेकर कही ये बड़ी बात


लखनऊ में बीजेपी ऑफिस के बाहर महिला ने की आत्मदाह की कोशिश, पुलिस पर लगाया ये आरोप