Letter Against Sanjay Raut Maharashtra Assembly: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे गुट के शिवसेना नेता संजय राउत और अंबादास दानवे की मुश्किलें बढ़ने वाली है. दोनों पर विधानसभा अध्यक्ष (राहुल नार्वेकर) को लेकर दिए गए बयान पर विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई की मांग की गई है.  


बीजेपी विधायक नितेश राणे ने विधानसभा सेक्रेटरी को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि संजय राउत और अंबादास विधानसभा अध्यक्ष पर दबाव बनाने के लिए लगातार बयान दे रहे हैं. उनके बयान राजनीति से प्रेरित हैं. ऐसे समय में जब राज्य में विधायकों की अयोग्यता पर चल रही सुनवाई लंबित है, तब उनके बयान कार्रवाई को प्रभावित करने का प्रयास है.


संजय राउत ने क्या कहा
महाराष्ट्र में बीजेपी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में चल रही सरकार को लेकर संजय राउत ने कहा, "संविधान, कानून और विधायिका को बेईमानी से विलंबित किया जा रहा है. संवैधानिक पद पर बैठकर गैर कानूनी तरीके से बनी सरकार को चला रहे हैं." संजय राउत ने ये भी कहा- विधानसभा अध्यक्ष तानाशाही कर रहे हैं तो वह तानाशाही नहीं चलेगी. हमने जो किया वही सही है.


राउत ने आरोप लगाया कि विधानसभा अध्यक्ष एक पक्षीय कार्रवाई कर रहे हैं.


अंबादास दानवे ने क्या कहा


अंबादास दानवे विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हैं. उन्होंने भी राउत की तरह ही बयान दिया है. दानवे ने कहा, "विलंबित न्याय भी अन्याय है और वह अन्याय विधानसभा अध्यक्ष द्वारा किया जा रहा है."


आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा-शिवसेना गठबंधन से सरकार बनने के बाद उद्धव गुट के विधायकों ने सरकार में शामिल विधायकों के खिलाफ दल बदल के आरोप लगाए थे. इसके बाद एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों ने भी उद्धव गुट के विधायकों पर इसी तरह के आरोप लगाए, ये मामला फिलहाल विधानसभा अध्यक्ष के पास लंबित है.


Maharashtra: 'राहुल नार्वेकर असंवैधानिक सरकार का...', संजय राउत और NCP ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पर लगाए ये आरोप