मुंबई: महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस के पूर्व मुंबई अध्यक्ष संजय निरुपम ने एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में कहा है कि मैं कांग्रेस नहीं छोड़ रहा हूं. पार्टी चाहे तो मुझे लेकर कोई फैसला कर सकती है. हालांकि उन्होंने कहा कि मैं किसी और पार्टी में नहीं जाना चाहता. उन्होंने कहा कि मुझे लोकसभा चुनाव से पहले मुंबई अध्यक्ष के पद से हटाया गया, मुझे बहुत दुख हुआ, लेकिन मैं चुप रहा.


पार्टी में कुछ भी गलत होगा तो मैं बोलूंगा- संजय


संजय निरुपम ने कहा, ''मैं बेखौफ और बेबाक हूं. पार्टी ने पांच महीने तक मेरी सुध नहीं ली. पार्टी में कुछ भी गलत होगा तो मैं बोलूंगा. लोग कहते थे कि मुंबई का सबसे अच्छा अध्यक्ष संजय निरुपम था. मुझे अचानक अध्यक्ष पद से क्यों हटाया गया?'' उन्होंने कहा कि मिलिंद देवड़ा को चेहरा बनाकर मुझे हटाया गया. कांग्रेस इस वक्त बुरे दौर से गुजर रही है.


चोरी करने वालों को टिकट, बिल्डर को टिकट क्यों नहीं- संजय


निरुपम ने कहा, ''एक टिकट के लिए पार्टी ने मेरी राय नहीं मानी. चोरी करने वालों को टिकट दे दिया तो बिल्डर को टिकट क्यों नहीं दिया गया?'' उन्होंने कहा, ''पार्टी में कुछ लोग मेरे खिलाफ साजिश रच रहे थे और अभी भी रच रहे हैं. अनिल अंबानी के विरोध के कारण मुझे नुकसान हुआ. अनिल अंबानी और मिलिंद देवड़ा पार्टनर हैं. राफेल को लेकर मिलिंद देवड़ा ने एक शब्द भी नहीं कहा.''


शिंदे ने मुझे घर बुलाकर पकौड़े खिलाए थे- संजय


उन्होंने कहा, ''पार्टी के कुछ नेता राहुल गांधी के खिलाफ साजिश रच रहे थे. मैं नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन सबको उन नेताओं का नाम पता है.'' बता दें कि संजय निरुपम राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं. संजय निरुपम ने आगे कहा, ''जिस सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि कांग्रेस को संजय निरुपम की जरूरत नहीं है, उन्हीं शिंदे ने मुझे घर बुलाकर पकौड़े खिलाए थे.'' उन्होंने कहा, ''मेरे बागी होने से कांग्रेस पर कोई फर्क नहीं पड़ता. मुझे जो सही लगा मैंने वही किया.


संजय निरुपम ने कहा, ''कांग्रेस में जो हो रहा है वह गलत हो रहा है. पार्टी को सबको साथ लाकर सोचना चाहिए कि ऐसा क्यों हो रहा है.''


यह भी पढ़ें-


शिखर सम्मेलन: ABP से बोले फडणवीस- BJP का ही होगा मुख्यमंत्री, शिवसेना चाहे तो आदित्य बनें डिप्टी सीएम


शिखर सम्मेलन: ABP से बोले राज ठाकरे- ED से नहीं पड़ेगा फर्क, मजबूत विपक्ष के लिए लड़ रहा हूं चुनाव


बुरी खबर: सर्दी के साथ दिल्ली-NCR में प्रदूषण ने दी दस्तक, हरियाणा-पंजाब में बड़े पैमाने पर जलाई जा रही है पराली


महाराष्ट्र चुनाव के बीच किसान ने BJP की टी-शर्ट पहनकर लगाई फांसी, शिवसेना ने कहा- घटना बहुत गंभीर