PM Modi Slams Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के ठाणे में 32,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस को अब अर्बन नक्सल गैंग चला रहा है. कांग्रेस और उसके साथियो का एक ही लक्ष्य है की समाज को बांटो और समाज में नफरत भरो. अगर हम बटेंगे तो हमें बांटने वाले महफ़िल सजायेंगे. इसलिए हमको बंटना नहीं है. हमारी सरकार अभी वक्फ के अवैध कब्जे को लेकर बिल लायी है और तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस और उसके चेले इसका विरोध कर रहे हैं."






'हम गड्ढे भर रहे हैं, कांग्रेस ने विकास रोका'


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मराठी भाषा को अभिजात भाषा का दर्जा मिलने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह केवल मराठी और महाराष्ट्र का सम्मान नहीं है, बल्कि यह उस परंपरा का सम्मान है, जिसने देश को ज्ञान, दर्शन, अध्यात्म और साहित्य की समृद्ध संस्कृति दी है. प्रधानमंत्री ने देश और दुनिया के मराठी भाषी लोगों को इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर शुभकामनाएं दीं.  अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने भारत के तेजी से हो रहे विकास की चर्चा की. उन्होंने कहा, "हमें विकास भी करना है और कांग्रेस ने जो बीते सालों में अपनी सरकार में विकास नहीं किया था, उसके गड्ढों को भी भरना है."


प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सोच हमेशा विकास विरोधी रही है और उनकी सरकार के दौरान विकास के कीर्तिमान बन रहे हैं. प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र में महायुति सरकार की प्रशंसा की और कहा कि यह सरकार तेजी से राज्य में विकास कार्य कर रही है. उन्होंने कहा, "एक तरफ हम हैं जो विकास करते हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस और महाअघाड़ी के लोग हैं, जो विकास को रोकते हैं. महाअघाड़ी के लोग विकास विरोधी हैं."


हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला: 'टॉयलेट टैक्स लगाने का आरोप'


प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और कहा, "कांग्रेस भारत की सबसे बेईमान और भ्रष्ट पार्टी है. घोटाले करना ही उनका एजेंडा है और इसके लिए वे जनता को लूटते हैं." हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भी प्रधानमंत्री ने हमला बोला और कहा, "अभी कांग्रेस की हिमाचल सरकार ने नया टैक्स लगाया है, जिसे टॉयलेट टैक्स कहा जा रहा है. एक तरफ मोदी कहता है कि टॉयलेट बनाओ और दूसरी तरफ ये टॉयलेट पर टैक्स लगा रहे हैं."


ठाणे के शहर के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस शहर से बाबा साहेब ठाकरे का खास लगाव था और यह स्व. आनंद दिघे जी का भी शहर है. प्रधानमंत्री ने इस शहर की महान विभूतियों का जिक्र किया, जिनमें देश की पहली महिला डॉक्टर आनंदी बाई जोशी शामिल हैं.


उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के जरिए इन महान विभूतियों के संकल्पों को पूरा किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के सभी लोगों को विकास कार्यों के लिए बधाई दी और कहा कि आज हर भारतवासी का एक ही लक्ष्य है - 'विकसित भारत'. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उनकी सरकार का हर निर्णय, संकल्प और सपना 'विकसित भारत' के लिए समर्पित है.


ये भी पढ़ें:


'RG Kar रेप केस से कुछ नहीं सीखा', बंगाल में 9 साल की बच्ची की हत्या के मामले में सुवेंदु ने ममता सरकार को घेरा