Amit Shah Mumbai Visit: महाराष्ट्र में इस साल के अंत तक चुनाव हो सकते हैं. इसी बीच आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर महाराष्ट्र की राजनीती में सियासी चल बढ़ गई है. इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मुंबई एयरपोर्ट पर महायुति के नेताओं की बैठक हुई.


इस बैठक में एनसीपी की ओर से राष्ट्रीय नेता अजित पवार, प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल मौजूद थे. इसके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मौजूद थे. 


सीट शेयरिंग को लेकर हुई बात


जानकारी के अनुसार, बीजेपी संचालन समिति के साथ अमित शाह की चर्चा के बाद सीटों के बंटवारे को लेकर महायुति के नेताओं की बैठक हुई थी. अमित शाह ने महायुति के अन्य घटक दलों के नेताओं को आश्वासन दिया कि महायुति में सीटों के बंटवारे में सभी का सम्मान किया जायेगा.  इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिए कि कि जल्द से जल्द संयुक्त बैठक कर चुनी जाने वाली सीटों की समीक्षा की जाए. महायुति के नेताओं की अगली बैठक फिर दिल्ली में होगी


8 सितंबर को भी हुई थी बैठक 


इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के साथ रविवार (8 सितंबर) को देर रात बैठक की थी. इस मीटिंग में विभिन्न सरकारी योजनाओं को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया पर बात की गई थी.


इसके अलावा अमित शाह ने बीजेपी नेताओं को सार्वजनिक विवादों से बचने के निर्देश दिया था. उन्होंने कहा था, 'अगर हम महायुति में हैं, तो हम को संयम बरतना चाहिए और इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जनता के सामने एकता की छवि प्रस्तुत हो.  उन्होंने आगे कहा था कि जीतने की क्षमता वाले उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि विरोधियों के फेक नेरेटिव का जवाब देते रहें.