Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर NDA के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन में कुछ भी ठीक नजर नहीं आ रहा है. सीट के बंटवारे को लेकर रस्साकशी शुरू हो गई है. इस बीच शिवसेना के 58वें स्थापना दिवस समारोह में रामदास कदम ने लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे में देरी के लिए बीजेपी और अजित पवार पर निशाना साधा है. 


बीजेपी और अजित पवार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, अगर बीजेपी की तरह शिवसेना (शिंदे गुट) के लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा दो महीने पहले हो जाती तो हम भी 15 सीट जीत सकते थे. जब हमने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया तो बीजेपी बीच में आ गई. उन्होंने इन सीटों पर अपना दावा ठोक दिया. 


100 सीटों की डिमांड 


रामदास कदम ने विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर पार्टी की उम्मीदवारी ठोक दी है. उन्होंने कहा, अगर हम 100 सीटों पर चुनाव लड़ते हैं तो कम से कम 90 सीट जरूर जीतेंगे. ऐसे में उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे से शिंदे गुट के लिए 100 सीटों की मांग करने का अनुरोध किया है. 


उद्धव ठाकरे ने बीजेपी में वापसी से किया इनकार


हाल में ही खबरें आई थी कि उद्धव ठाकरे एक बार फिर से बीजेपी में वापस जा सकते हैं. ऐसे में अपनी वापसी को लेकर उन्होंने कहा, लोग चर्चा कर रहे है कि मैं फिर बीजेपी के साथ जा रहा हूं, क्या मुझे जाना चाहिए, नही, मैं इनके साथ कैसे जा सकता हूं, जिन्होंने हमें खत्म करने की कोशिश की. मैं उनके साथ कैसे जा सकता हूं. वो कह रहे है कि हमें मुस्लिमो का वोट मिला, मैं कहता हूं कि हां, मिला, मुझे हिंदुओ का भी वोट मिला है और मुस्लिमो का भी वोट मिला है. 


संजय राउत ने भी बीजेपी पर निशाना साधा और कहा, 'यह शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है, हम आप जैसे धर्मांध के सामने नहीं झुकेंगे. अगर किसी ने मोदी की पोल खोल कर रख दी है तो वो उद्धव ठाकरे हैं.'



यह भी पढ़ें: International Yoga Day 2024 Live: PM मोदी ने बताया योग का फायदा, कहा- 'जीवन से जोड़ेंगे तो मिलेगा हमेशा लाभ'