पिछले दिनों उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर 20 जिलिटीन स्टिक्स के साथ मिली स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की मौत का राज गहराता जा रहा है. मनसुख हिरेन की हत्या का शक जताया जा रहा है. वहीं इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. आईपीसी की धारा 302, 201, 34, और 120 B के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस केस में सबूत नष्ट करने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है.


जांच के लिए भेजी गई कार
मुकेश अंबानी के घर के बाहर से मिली कार को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है. एक अधिकारी के मुताबिक मुंबई के कलीना में स्थित फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) में कार की जांच की जाएगी, जिससे उसमें मौजूद खून का धब्बा, बाल या अन्य कोई सुराग मिल सके. उन्होंने कहा कि जांच में मिले किसी भी सबूत से कार को चलाकर अंबानी के घर तक ले जाने वाले और उसमें बैठे लोगों के बारे में पता चल सकता है. अधिकारी ने कहा कि लैब की रिपोर्ट एक हफ्ते में आ जाएगी. एफएसएल के एक अधिकारी ने कहा कि लैब में इसका पता लगाया जाएगा कि छड़ों में जिलेटिन की मात्रा कितनी है.


मौत का नहीं हुआ खुलासा
इधर मनसुख हिरेन की प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आज आ गई है, हालांकि इसमें मौत की वजह का खुलासा अभी भी नहीं हो पाया है. डॉक्टर निकम की मानें तो रिपोर्ट के मुताबिक उनकी हत्या भी होने की संभावना है पर इस पर क्लैरिटी तो पूरी रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी. उन्होंने बताया कि जिस तरह उनके शरीर के कुछ हिस्सों पर जख्म के निशान मिले हैं साथ ही रिपोर्ट के 18 पॉइंट के (a) सेक्शन में यस एंटीमोर्टेम लिखा है यानी कि मौत से बचने के लिए जो एक्टिविटी की जाती है उसे एंटोमोर्टेम कहा जाता है.


केमिकल एनालिसिस से खुलेगा राज?
साथ ही डॉक्टर्स ने मनसुख का ब्लड और स्टमक से गैस्टिक ज्यूस निकाला है जिसे केमिकल एनालिसिस के के लिए भेजा गया है. इससे पता चलेगा कि मौत से पहले क्या मनसुख ने शराब पी थी, जहर खाया था, या कोई और केमिकल उनके शरीर मे था.


अंबानी के घर के पास मिली थी मनसुख की कार
आपको बता दें कि मनसुख हिरेन की स्कॉर्पियों मुकेश अंबानी के घर के पास 20 जिलिटीन स्टिक्स के साथ मिली थी. जिसके बाद उन्हें कई बार क्राइम ब्रांच के लोगों ने पूछताछ के लिए बुलाया था. गुरुवार की शाम उन्हें किसी तावड़े नाम के पुलिसकर्मी का फोन आया जिसे मिलने वो गए पर वापस नहीं आए और उनकी मौत हो गई.


ये भी पढ़ें


क्या मनसुख हिरेन की हत्या हुई थी? जानिए क्या कहती है पोस्टमार्टम रिपोर्ट

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली कार को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया, इतने दिनों में आएगी रिपोर्ट