मुंबईः वारिस पठान के कलबुर्गी में दिए बयान से देश भर में विरोध की आवाज़ उठ रही है. हिंदू-मुस्लिम मुद्दे को लेकर वारिस पठान के विवादित बयान के चलते उनकी पार्टी एआईएमआईएम बैक फुट पर है नेता सफाई देते फिर रहे हैं तो उनके विरोधियों को उन को निशाने पर लेने का सुहाना मौका भी मिल गया है. बीजेपी के नेताओं ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में वारिस पठान का पुतला फूंका.


इन नेताओं ने मांग की है कि महाराष्ट्र सरकार जल्द से जल्द वारिस पठान को मुंबई और महाराष्ट्र से बाहर निकाले. बीजेपी के नेताओ ने वारिस की नागरिकता जांच कर और मारकर पाकिस्तान भेजने की बात भी कही.


वारिस पठान के बयान पर बीजेपी का हमला


वारिस पठान का बयान उनकी पार्टी के लिए गले की हड्डी बना हुआ है. असदुद्दीन ओवैसी ने चुप्पी साध रखी है. बीजेपी हर मोर्चे से वार कर रही है. दिल्ली में संबित पात्रा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे तो महाराष्ट्र में नेता मोर्चा निकाल रहे हैं.


महराष्ट्र के औरंगाबाद के संभाजी नगर के बीजेपी नेताओ ने महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी दे दी की वारिस को मुम्बई से निकाल तड़ीपार कर जेल भेजना चाहिए अगर ऐसा नही हुआ तो बीजेपी नेता संभाजी नगर से वारिस पठान के इलाके भायखला मे मोर्चा निकलेंगे.


वारिस पर हमला बोलते हुए बीजेपी नेताओ ने कहा की वारिस की नागरिकता जांच कर उसे अफगानिस्तान पाकिस्तान बांग्लादेश भेजने की जरूरत है.


वारिस पठान दे रहे हैं सफाई


वारिस पठान ने 6 दिन पहले गुलबर्ग में हिन्दू मुस्लिम मुद्दे को लेकर जो भड़काऊ बात कही उसको लेकर बवाल मच गया है अब वारिस पठान सफाई दे रहे हैं कह रहे हैं कि उन्होंने जो बात कही वह बिल्कुल गलत तरीके से ली गई है.


बवाल बढ़ने के बाद वारिस पठान ने अपनी तरफ से एक स्टेटमेंट जारी किया है और कहा है कि वह ऐसा कुछ कभी नहीं कह सकते जो किसी जाति धर्म या लिंग की भावनाओं को आहत करें. अपने राष्ट्र प्रेम को जाहिर करते हुए वारिस पठान ने कहा है कि वह एक प्राऊड इंडियन है और देश के बहुसंख्यकवाद पर यकीन करते हैं.


वारिस पठान का बयान सोशल मीडिया पर वायरल


वारिस पठान ने यह भी कहा है कि बाकी भारतीयों की तरह उनके मन में भी गुस्सा है जो देश के संविधान में यकीन करते हैं और सरकार की एनआरसी कानून की खिलाफत करते हैं. वारिस पठान ने साफ किया है कि वह खुद और उनकी पार्टी ऐसी किसी बात का समर्थन नहीं करती हो जो लोगों के बीच में खाई पैदा करें.


वारिस पठान अब कुछ भी सफाई दे पर उनका बयान सोशल मीडिया से लेकर आम लोगो के बीच चर्चा का विषय है जो पार्टी के लिए फ़ज़ीहत बना हुआ है.


शाहीन बाग पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के वार्ताकार, कहा- 'आप रास्ता खोलिए दिल के कई रास्ते खुल जाएंगे'