Maharashtra BJP On Aaditya Thackeray: महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) नेता आदित्य ठाकरे को उनके हालिया बयान के बाद नसीहत दी है. आदित्य ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली सरकार पर टिप्पणी की थी. जिस पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें पहले 'अपना घर बचाने' की सलाह दी.


बावनकुले ने महाराष्ट्र में विपक्षी दलों पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा, ''कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) को पहले अपने कांच के बने घर को बचाना चाहिए क्योंकि यह रोजाना टूट रहा है.'' 


"अपना घर बचाना मुश्किल हो गया"


उन्होंने कहा, "जब राहुल गांधी महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा कर रहे थे, तब कांग्रेस के 1500 कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए थे. इसलिए तीनों दलों (कांग्रेस, राकांपा, शिवसेना) को पहले अपना घर बचाना चाहिए. आदित्य ठाकरे के लिए अपना घर बचाना मुश्किल हो गया था, इसलिए वह इस तरह का बयान दे रहे हैं." चंद्रशेखर बावनकुले का ये बयान आदित्य ठाकरे उस बयान के बाद आया है जिसमें शिवसेना नेता ने दावा किया था कि एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की गठबंधन सरकार अगले दो महीनों में गिर जाएगी. 


आदित्य ठाकरे ने कहा था गद्दारों की सरकार


शनिवार को ठाणे में शिवसेना की ओर से आयोजित रोजगार मेले में आदित्य ठाकरे ने आरोप लगाया था कि बालासाहेबंची शिवसेना और बीजेपी की गठबंधन सरकार ने केवल महाराष्ट्र को विभाजित किया है और यहां के लोगों के लिए कुछ नहीं किया है. उन्होंने कहा था कि अगले दो महीने में गद्दारों की सरकार गिर जाएग. 


बावनकुले ने और क्या कहा?


बावनकुले ने कहा कि फडणवीस और शिंदे की गठबंधन सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही है और दावा किया कि बीजेपी अगले 25 वर्षों तक महाराष्ट्र में रहेगी. उन्होंने कहा कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में वे (शिंदे-फडणवीस गठबंधन) 184 सीटें जीतेंगे. उन्होंने कहा, "2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 45 से अधिक सीटें जीतेंगी." 


ये भी पढ़ें- 


Chhattisgarh Politics: 'केंद्र में उनकी सरकार है, वो इस पर कानून क्यों नहीं लाते?'- धर्मांतरण को लेकर भूपेश बघेल ने BJP को घेरा