मुंबईः महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने विधायक दल का नेता चुनने के लिए आज अपने नव निर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है. यह बैठक विधान भवन में दोपहर बाद करीब एक बजे से शुरू होगी. इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हिस्सा नहीं लेगें. बैठक में औपचारिक तौर पर देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना जाएगा.


हाल ही में संपन्न हुए महाराष्ट्र के सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव में बीजेपी 105 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं शिवसेना के खाते में 56, एनसीपी 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है.

इस बीच जन सुराज्य शक्ति पार्टी के नेता और साहूवाड़ी से विधायक विनय कोरे ने एलान किया कि वह बीजेपी को अपना समर्थन देंगे. समर्थन देने से पहले कोरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से मुलाकात की.

कोरे का दल बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा था लेकिन शिवसेना को साहूवाड़ी सीट दिए जाने के बाद उन्होंने बगावत कर दिया था. कोरे ने इस सीट से शिवसेना के उम्मीदवार बाबासाहेब पाटिल सारुदकर को हराया है.

वहीं एनसीपी के नवनिर्वाचित विधायक भी आज विधानसभा में पार्टी के नेता का चुनाव करेंगे. एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे. बैठक शाम करीब 5 बजे शुरु होगी.

दुष्यंत चौटाला ने संजय राउत पर किया पलटवार, कहा- धौंस और धमकी की राजनीति नहीं करती है जेजेपी