मुंबई: महाराष्ट्र में आज सियासी हलचल देखने को मिली. शिवेसना नेता संजय राउत ने आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि सरकार बनाने में शिवसेना कोई अड़चन नहीं है. इस बीच बीजेपी सूत्रों ने कहा कि वे सीएम पद पर समझौता नहीं करेंगे. वे इंतजार कर रहे हैं और शिवसेना के लिए उनके दरवाजे खुले हुए हैं.

बीजेपी सूत्रों ने कहा, ‘’हम लोग देख रहे हैं और इंतजार कर रहे हैं. बातचीत के लिए शिवसेना के लिए हमारे दरवाजे खुले हुए हैं. सीएम पद से कोई समझौता नहीं होगा. हम लोग मंत्री विभाग के बंटवारे के लिए खुले हुए हैं.’’





जाहिर है कि 24 अक्टूबर को आए चुनाव नतीजों के बाद से ही शिवसेना और बीजेपी में कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई है. रविवार को संजय राउत ने ये कहकर सियासी पारा चढ़ा दिया कि उनके पास 170 विधायकों का समर्थन हैं.


दिल्ली-NCR में कंस्ट्रक्शन पर लगा बैन तोड़ने पर 1 लाख जुर्माना, कचरा जलाने पर ₹5000 फाइन- SC


उधर आज दिल्ली में देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के किसानों के मुद्दे पर चर्चा हुई. साथ ही साथ राज्य में सहयोगी पार्टी शिवसेना को लेकर जारी तल्खी पर भी चर्चा हुई. इस मुलाकात के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कौन क्या बोलता है इसपर वे कुछ नहीं कहेंगे. हालांकि उन्होंने ये दावा जरूर किया कि महाराष्ट्र में जल्द सरकार बनेगी.


आर्थिक मोर्चे पर लामबंद विपक्ष, बैठक के बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा- देश में BJP को छोड़ कर हर कोई परेशान


दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच असली लड़ाई मंत्री पद की संख्या को लेकर है. सूत्रों ने यहां तक कहा कि अब शिवसेना सीएम पद को लेकर नहीं अड़ी हुई है. इतना ही नहीं बीजेपी, शिवसेना को 16 मंत्री पद देने के लिए तैयार है हालांकि शिवसेना 17 मंत्री पदों की मांग कर रही है. कहा तो ये भी जा रहा है कि शिवसेना चाहती है कि देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री न बनें. गौरतलब है कि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. उसने 105 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं शिवसेना ने 56, एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है.


यह भी पढ़ें