मुंबई: महाराष्ट्र कैबिनेट ने शीतकालीन सत्र की इजाजत दे दी है. महाराष्ट्र कैबिनेट ने सात दिसंबर से मुंबई में शीतकालीन सत्र आयोजित करने की मंजूरी दी है. वहीं महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्यपाल बीएस कोश्यारी को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मद्देनजर आगामी शीतकालीन सत्र के आयोजन स्थल को नागपुर से मुंबई ट्रांसफर करने की सिफारिश करने का फैसला किया.


एक बयान में कहा गया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से आयोजित बैठक में नागपुर के बजाय मुंबई में शीतकालीन सत्र आयोजित करने पर व्यापार सलाहकार समिति (बीएसी) के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. बैठक में चर्चा की गई थी कि क्या 7 दिसंबर से नागपुर में शुरू होने वाला सत्र दो से तीन दिनों के लिए आयोजित किया जा सकता है. हालांकि अब इसे मुंबई में आयोजित करने की कैबिनेट में मंजूरी दी गई है.


देरी से हुआ था मानसून सत्र


वहीं विधायकों के बैठाने और सत्र की अवधि की तैयारी करने के लिए बीएसी गुरुवार को बैठक करेगी. इससे पहले राज्य विधानसभा का मानसून सत्र 22 जून को आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण यह तय वक्त पर नहीं हो सका था. महाराष्ट्र में इस साल मानसून सत्र 7 और 8 सितंबर को आयोजित किया गया था.


कर्मचारियों को वेतन भुगतान


इस बीच कैबिनेट ने राज्य द्वारा संचालित सड़क परिवहन निगम (MSRTC) को कर्मचारियों को वेतन देने में सक्षम बनाने के लिए 1,000 करोड़ की वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी. सरकार ने अक्टूबर के लिए MSRTC कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने के लिए आकस्मिक निधि से 120 करोड़ रुपये की अग्रिम राशि ली थी.


यह भी पढ़ें:
महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला- जाति के नाम पर नहीं होंगे रिहायशी इलाकों के नाम
कोविड-19: 24 घंटे में महाराष्ट्र में 5,600 नए मामले आए, 111 मरीजों की मौत, 5,027 ठीक हुए