महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) कहा है कि अफवाह फैलाई जा रही है कि उन्होंने एक दिन पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की है. शिंदे ने ट्वीट किया, “ एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ मेरी फोटो वायरल की जा रही है. ऐसी कोई मुलाकात नहीं हुई थी. कृपया अफवाहों पर विश्वास न करें.”


शिवसेना (Shiv Sena) के 39 विधायकों के साथ पार्टी नेतृत्व के खिलाफ शिंदे के विद्रोह के कारण पिछले सप्ताह उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी. एमवीए सरकार में एनसीपी के अलावा कांग्रेस (Congress) भी शामिल थी. शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.


एनसीपी प्रमुख का दावा- 5-6 महीने ही चलेगी शिंदे सरकार
एनसीपी प्रमुख ने का दावा है कि शिंदे सरकार 5-6 महीने ही चल पाएगी. उन्होंने अपने विधायकों मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए भी कहा है. बताया जा रहा है शरद पवार ने एनसीपी विधायकों और पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए ये बातें कही.


पवार ने की विपक्षी नेताओं से मुलाकात
इस बीच शरद पवार ने राष्ट्रपति (President) पद के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के चुनाव अभियान को मजबूत करने के लिहाज से बुधवार को विपक्षी नेताओं से मुलाकात की. सिन्हा को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ खड़ा किया गया है.


यह भी पढ़ें: 


Maharashtra Politics: शिवसेना Vs शिवसेना की लड़ाई तेज, पार्टी सिंबल को लेकर शिंदे गुट ने किया दावा, उद्धव ठाकरे ने बदला चीफ व्हिप


Maharashtra Politics: शिवसेना के इस बागी विधायक ने राज ठाकरे से की मुलाकात, जानें क्या कहा?