मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में सत्ता का नया इतिहास लिखने वाले मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे करीब दो महीने तक मीडिया और सोशल मीडिया के सबसे बड़े चेहरे बने रहे. कई महीने तक उद्धव राजनीति में बेहद व्यस्त नजर आए, लेकिन सब कुछ संभलते ही उन्होंने राहत की सांस ली है. उद्धव ठाकरे अपने फोन से खिंचि एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है.


उद्धव ठाकरे बीते सालों की यादों को संजोते हुए अब नए साल के सूरज का स्वागत करने के लिए तैयार हैं. शायद इसी लिए उद्धव ठाकरे ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो तस्वीरें सांझा की हैं. जिसमें एक तस्वीर में खिले हुए फूल नजर आ रहे हैं तो दूसरी तस्वीर में उगते हुए सूरज की बेहतरीन छवि देखने को मिल रही है. ठाकरे ने तस्वीरे के कैप्शन पर लिखा है "आईफोन शॉट."


इन तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर लोग बेहद पसंद कर रहें हैं. महज तीन दिन के अंदर करीब 17 हजार से ज्यादा लोग इसे पसंद कर चुके हैं. उद्धव ठाकरे की तस्वीरों को पसंद करने के साथ लोग उस पर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं.


कई यूजर्स ने कमेंट पर लिखा कि, "साहेब ये आपका का अप्रतिम पर्यावरण प्रेम हैं. इसे कोई भी पद खत्म नहीं कर सकता सीएम हो या पीएम वो भी एक इंसान ही होता है जिसका पैशन खत्म नही होता." वहीं एक दूसरे यूजर्स ने कमेंट किया, "आप मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए इतने व्यस्त समय में तस्वीरें खींचने के लिए कैसे समय निकाल लेते हैं."





आपको बतादें की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फोटोग्राफी का बेहद शौक है. उन्हें एक बेहतरीन वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर के तौर पर भी जाना जाता है. उद्धव ठाकरे खुद कह चुके हैं कि फोटोग्राफी उनके लिए ऑक्सीजन का काम करती है जिसे वो किसी भी परिस्थिति में नही छोड़ सकते. दुनिया के कोने-कोने में जाकर उद्धव ठाकरे फोटोग्राफी कर चुके हैं. उद्धव ठाकरे इंफ्रारेड तकनीक के जरिए कनाडा के शून्य तापमान में पोलर बियर और कंबोडिया के मंदिरों की तस्वीरें अपने कैमरे से खींच चुके हैं.


एरियल फोटोग्राफी के तहत महाराष्ट्र के किले और वारी यात्रा की खींची गई उद्धव ठाकरे की तस्वीरें चर्चा का विषय रही हैं, और इन तस्वीरों से महाराष्ट्र के किले की अलग छवि दुनिया के सामने उभर कर आई. मुंबई में उद्धव की तस्वीरों की प्रदर्शनी भी लग चुकी है, साथ ही एक किताब भी आ चुकी है. उनकी तमन्ना है कि वो ज्वालामुखी और एवरेस्ट पर्वत श्रृंखलाओं की तस्वीर अपने कैमरे में कैद करें.


ये भी पढ़ें


महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार: आदित्य ठाकरे को बनाया जाएगा कैबिनेट मंत्री, अजित पवार होंगे डिप्टी सीएम

आपके फोन से तस्वीरें चोरी कर रहे हैं ये 29 एप्स, कहीं आपके फोन में तो इंस्टॉल नहीं हैं